लाइव टीवी

शिक्षक स्कूल आने वाले बच्चों से करा रहे सफाई

ETV Rajasthan
Updated: December 5, 2017, 9:10 PM IST
शिक्षक स्कूल आने वाले बच्चों से करा रहे सफाई
सफाई करते बच्चे फोटो- ईटीवी

बूंदी जिले में झोपङिया गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षको द्वारा विद्यालय आने वाले बच्चों को पढ़ाने की बजाय उनसे विद्यालय परिसर की सफाई करवाए जाने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
बूंदी जिले में झोपड़िया गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक स्कूल आने वाले बच्चों को पढ़ाने की बजाय उनसे विद्यालय परिसर की सफाई करवा रहे हैं.

बूंदी जिले के झोपड़िया गांव स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढने के लिए आने वाले बच्चों को शिक्षक अच्छी तालीम देने के बजाय उनसे सफाई करवा रहे हैं. बच्चों से सफाई करवा रहे प्रधानाध्यापक घनश्याम नकलक का कहना है कि विद्यालय में चपरासी के नहीं होने की स्थिति में बच्चों से विद्यालय परिसर की सफाई करवाई जाती है.

ऐसे में विद्यालय में पढ़ने के लिए आने वाले बच्चों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वच्छता का संदेश देने के लिए उनके द्वारा विद्यालय परिसर में सफाई करवाई जाती है जो गलत नही है.

दूसरी तरफ प्रधानाध्यापक और शिक्षको द्वारा बच्चों को पढाने की बजाय उनसे विद्यालय परिसर की सफाई करवाए जाने को  जिला शिक्षा अधिकारी तेजकंवर गलत बता रही हैं. उक्त मामले में दोषी प्रधानाध्यापक और शिक्षको पर कार्रवाई के लिए प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी को कहे जाने की बात कह रही हैं.

साथ ही में चपरासी विहिन विद्यालयो में सेकेंज और चतुर्थ शनिवार को विद्यालय के शिक्षक और बच्चों द्वारा सामूहिक रूप से श्रमदान किए जाने का नियम होने की बात कहते हुए बच्चों से प्रतिदिन सफाई करवाए जाने को उन्होंने अनुचित बताया.

(रिपोर्ट- चैन सिंह तंवर )

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2017, 9:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...