जिला अस्पताल में एक महीने से खराब पड़ी हैं जांच मशीनें, गर्भवती महिलाएं हो रही परेशान

पिछले एक माह से मशीनें खराब होने के कारण उपचार के लिए आने वाले मरीजों की 22 प्रकार की विभिन्न जांच नहीं हो पाने से उन्हें निशुल्क जांच का फायदा नहीं मिल पा रहा है.

Chain Singh Tanwar
Updated: April 17, 2018, 6:51 PM IST
जिला अस्पताल में एक महीने से खराब पड़ी हैं जांच मशीनें, गर्भवती महिलाएं हो रही परेशान
राजकीय चिकित्साल बूंदी का जांच केंद्र. photo: news18rajasthan
Chain Singh Tanwar
Updated: April 17, 2018, 6:51 PM IST
बूंदी जिला चिकित्सालय में व्याप्त अव्यवस्थाओं के चलते  जांच के नही होने के कारण उपचार के लिए आने वाले मरीजों और गर्भवती महिलाओ को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पिछले एक माह से खराब पड़ी विभिन्न जांच करने की मशीनें और सरकारी जांच केन्द्रों पर निशुल्क जांच नहीं होने से निजी जांच केन्द्रों पर जाने के लिए गर्भवती महिलाओं को मजबूर होना पड़ रहा है.

पिछले एक माह से मशीनें खराब होने के कारण उपचार के लिए आने वाले मरीजों की 22 प्रकार की विभिन्न जांच नहीं हो पाने से उन्हें निशुल्क जांच का फायदा नहीं मिल पा रहा है. वहीं चिकित्सालय स्थित एक मात्र सरकारी सोनोग्राफी सेन्टर पर जांच के लिए गर्भवती महिलाओ की उमड़ने वाली भीड़ के चलते उन्हे जांच के लिए दो दो माह का समय दिया जा रहा है.

इस वजह से यहां आने वाले मरीजों को  निजी सोनोग्राफी सेन्टरों पर जांच करवाने जाना पड़ रहा है. जिला चिकित्सालय में व्याप्त अव्यवस्थाओ में सुधार करने के लिए शहर के प्रबुद्ध लोगों द्वारा कई बार पीएमओ से लेकर कलक्टर तक शिकायतें भी की गई हैं.लेकिन  स्थिति जस की तस बनी हुई है.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर