लाइव टीवी

मानधाता छतरी पर पूजा की घोषणा से विवाद गहराया

ETV Rajasthan
Updated: December 27, 2017, 11:42 PM IST
मानधाता छतरी पर पूजा की घोषणा से विवाद गहराया
तनाव को देखते हुए कड़ी से सुरक्षा व्यवस्था फोटो- ईटीवी

बूंदी शहर में रियासतकालीन विवादित मानधाता छतरी यानी टाईगर हिल पर हिन्दू संगठनों द्वारा नव वर्ष पर पूजा की घोषणा करने और प्रशासन द्वारा पूजा की अनुमति नहीं दिए जाने से छतरी विवाद गहरा गया है.

  • Share this:
बूंदी शहर में रियासतकालीन विवादित मानधाता छतरी यानी टाईगर हिल पर हिन्दू संगठनों द्वारा नव वर्ष पर पूजा की घोषणा करने और प्रशासन द्वारा पूजा की अनुमति नहीं दिए जाने से छतरी विवाद गहरा गया है. इसी कड़ी में प्रशासन के फैसले के विरोध में बुधवार को सड़कों पर उतरे भाजपा कार्यकर्ताओ ने प्रशासन द्वारा पूजा पर रोक लगाने के फैसले का विरोध जताया. साथ ही एडीएम को ज्ञापन देकर रियासतकालीन मानधाता छतरी पर पूजा की अनुमति दिए जाने की मांग की. प्रशासन द्वारा उनकी उक्त मांग को नहीं माने जाने की स्थिति में एक जनवरी को हिऩ्दू संगठनो द्वारा छतरी पर जाकर पूजा करने की चेतावनी भी दी.

दूसरी तरफ छतरी पर पूजा का समुदाय विशेष के लोगों द्वारा किए जा रहे विरोध और छतरी पर पूजा होने के बात सामने नहीं आने से यथा स्थिति बनाए रखने की बात प्रशासन कह रहा है. साथ ही में छतरी की ऐतिहासिकता की जांच के लिए गुरुवार को दिल्ली और जयपुर से आ रही पुरातत्व विभाग की टीमों द्वारा की जाने वाली जांच में छतरी में लगी बजरंग बली की प्रतिमा के रियासतकालीन होना साबित होने पर पूजा की सहमति के संबंध में फैसला करने की बात कह रहे हैं.

पुरातत्व विभाग से आने वाली जांच रिपोर्ट से पूर्व छतरी पर पूजा के लिए जाकर माहौल खराब करने का प्रयास करने वाले लोगों के विरुद्द कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2017, 11:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...