लाइव टीवी

23 साल पहले हुई मां की हत्या का बदला लेने के लिए पीटकर मार डाला, 3 गिरफ्तार

Chain Singh Tanwar | News18 Rajasthan
Updated: October 27, 2019, 10:15 PM IST
23 साल पहले हुई मां की हत्या का बदला लेने के लिए पीटकर मार डाला, 3 गिरफ्तार
मां के हत्यारे को पीटकर मार डालने वाला साथियों सहित गिरफ्तार

बूंदी जिले के देहित गांव में 23 साल पहले हुई अपनी मां की हत्या का बदला लेने के लिए एक युवक ने उम्रकैद की सजा काट चुके एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला.

  • Share this:
बूंदी. जिले में केशवरायपाटन थाना क्षेत्र के देहित गांव के पास बाजड़ निवासी 55 वर्षीय रामलाल मीणा (Ramlal Meena) की लकड़ियों और सरियों से पीट- पीट कर की गई हत्या (beaten to death) के मामले का थाना पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए वारदात में शामिल पांच आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया है. कार्रवाई के संबध में डीएसपी महावीर जोशी (Dy. SP Mahaveer Joshi) ने बताया कि उन्हें 23 अक्टूबर को देहित गांव के रेलवे अण्डरपास में एक व्यक्ति का शव पड़े होने की सूचना मिली थी.

आजीवन कारावास की सजा काट कर आए रामलाल मीणा के रूप में हुई शव की पहचान

जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का बारीकी से  मुआयना किए जाने पर मृतक की शिनाख्त हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट कर आए बाजड़ निवासी 55 वर्षीय रामलाल मीणा के रूप में हुई थी. जिसके बाद मृतक के पुत्र कृष्ण मुरारी मीणा ने केशवरायपाटन थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया.

शक के आधार पर पुलिस ने हत्या की शिकार महिला के बेटे को हिरासत में लिया

शक की सुई बाजड़ गांव में 23 वर्ष पूर्व हुई धनकंवर मीणा नामक महिला के परिजनों पर गई. जिसकी 27 मार्च 1996 को मृतक रामलाल मीणा ने हत्या कर दी थी और उस मामले में वह अजमेर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट कर 18 अक्टूबर को गांव लौटा था. शक के आधार पर पुलिस ने धनकंवर के पुत्र राकेश मीणा को हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ की.

पूछताछ में हत्या में शामिल पांच साथियों का नाम बताया

पूछताछ के दौरान राकेश मीणा से पता चला कि 23 वर्ष पूर्व मां धनकंवर की रामलाल मीणा द्वारा की गई हत्या का बदला लेने के लिए उसने अपने पांच साथियों की मदद से हत्याकांड को अंजाम दिया. उसके बाद पुलिस द्वारा मुख्य आरोपी साजिशकर्ता राकेश मीणा, पप्पु गुर्जरऔर सत्यनारायण गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस फरार चल रहे देवराज मीणा, महावीर मीणा और कमलाशंकर मीणा की तलाश मे जुटी है.
Loading...

ये भी पढ़ें-भूमि विवाद को लेकर हुआ खूनी सघर्ष, फायरिंग और हथियारों से हमले में 5 घायल

पांच लाख की लूट की सूचना देकर पुलिस को दौड़ाया, राज खुला तो सब रह गए दंग

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 10:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...