Home /News /rajasthan /

udaipur kanhaiya lal killing two muslim leaders arrested from bundi for giving hate speech cgpg

राजस्थान: हेट स्पीच देने के आरोप में अजमेर के बाद अब बूंदी से 2 मुस्लिम नेता गिरफ्तार

Rajasthan News: अजमेर के बाद बूंदी में हेट स्पीट के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Rajasthan News: अजमेर के बाद बूंदी में हेट स्पीट के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Rajasthan News: राजस्थान की बूंदी (Bundi News) पुलिस ने हेट स्पीच मामले में आरोपी मोलाना और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों को सीजेएम कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने फिलहाल आरोपियों को 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया है. फिलहाल उनके जमानत पर सुनवाई होना बाकि है.

अधिक पढ़ें ...

बूंदी. भड़काऊ बयान देने के मामले में  बूंदी कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपी मोलाना और उसके साथी को सीजेएम न्यायालय में पेश किया. इसके बाद कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया है. वहीं आरोपियों की जमानत पर सुनवाई करने के लिए न्यायालय ने शनिवार की तारीख दी है. गोरतलब है कि आरोपी मोलाना नदीम अख्तर और उसके साथी मोहम्मद आलम रजा गोरी ने 3 जून को कलेक्ट़ेट पर प़दर्शन के दोरान नबी की शान के खिलाफ बोलने वालों के हाथ काट दिए जाने, आंख निकाल लिए जाने और जीभ काट दिए जाने की धमकी दी थी. इसके बाद यह बयान सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो गया. इसके बाद हिन्दू संगठनों द्वारा 5 जून को कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया था.

इसके बाद मोलाना की गिरप्तारी की मांग को लेकर हिन्दू संगठनों द्वारा धरना प़दर्शन किए गए, लेकिन पुलिस द्वारा मोलाना की गिरप्तारी में रुचि नहीं दिखाई गई. ऐसे में उदयपुर में हुए कन्हैयालाल  हत्याकांड के बाद कही न कही हरकत में आए पुलिस प़शासन ने तत्परता दिखाते हुए मोलाना नदीम अख्तर सकाफी और उसके एक साथी को मीरागेट मस्जिद से गिरप्तार किया.

आरोपी 14 दिनों के लिए भेजे गए जेल

इसके बाद पुलिस द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच मोलाना और उसके साथी को लाकर पूछताछ कर सीजेएम न्यायालय में पेश किया गया. सीजेएम न्यायालय ने सुनवाई करते हुए,न्यायालय का समय समाप्त हो जाने की बात कह कर दोनों आरोपियों को 14 दिनो के लिए जेल भिजवा दिया है.

ये भी पढ़ें:  जोधपुर सेंट्रल जेल में ऐसी जगह बीड़ी का बंडल छिपाकर लाए 2 कैदी, जानकर हो जाएंगे हैरान 

वही दूसरी तरफ मोलाना की गिरप्तारी के मद्देनजर हरकत में आई पुलिस ने शहर में आधा दर्जन थानों का पुलिस बल सहित पुलिस लाइन और आर एसी जवान तैनात कर दिए जाने से शहर में अभी तक किसी प़कार की अप़िय घटना घटित नहीं हुई है.

Tags: Bundi, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर