होम /न्यूज /राजस्थान /ईमान है सबकुछ है! युवती ने सोने की चेन असली मालिक को लौटाई तो मिला 1 लाख का इनाम, जानें मामला

ईमान है सबकुछ है! युवती ने सोने की चेन असली मालिक को लौटाई तो मिला 1 लाख का इनाम, जानें मामला

सोने की चेन लौटाने पर युवती को इनाम देते हुए वास्तविक मालिक.

सोने की चेन लौटाने पर युवती को इनाम देते हुए वास्तविक मालिक.

Rajasthan News: आजकल ईमानदारी की कम ही खबरें देखने को मिलती हैं. थोड़े से पैसों के लिए ईमान डोलने वाले जमाने में एक युव ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शादी समारोह में खाना खाने गई युवती को 5 लाख की सोने की चेन मिली.
ईमानदारी से खुश होकर गोल्ड चेन के मालिक ने एक लाख का चेक दिया.
ईमानदारी का परिचय देने वाले लोगों को जिला पुलिस सम्मानित करती है.

बूंदी. ईमानदारी हो या बेईमानी, यह किसी भी मनुष्य का विशेष गुण होता है. कोरोना संकट के बाद जब आम लोग गंभीर आर्थिक कठिनाइयों से गुजर रहे हैं ऐसे में कोई अगर नैतिक रूप से दृढ़ है तो यह वास्तव में प्रशंसा योग्य बात है. ऐसा ही मामला बूंदी जिले के केशवरायपाटन थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां एक महिला ने सोने की चेन उसके वास्तविक मालिक को वापस देकर ईमानदारी की मिसाल पेश की है.

दरअसल, निमोठा निवासी पूजा मेहरा को रास्ते में पांच लाख रुपए की सोने की चेन पड़ी मिली. पूजा मेहरा द्वारा सोने की चेन वापस लौटाए जाने पर राजू पटेल और उनकी पत्नी ने युवती का दिल से आभार प्रकट किया. इससे प्रसन्न होकर पति-पत्नी ने उक्त युवती को इनाम स्वरूप 1 लाख रुपए राशि का चेक सुपुर्द किया.

घटना के बारे में पूजा ने बताया कि वह गांव के पास एक मैरिज गार्डन में आयोजित शादी समारोह में खाना खाने जा रही थी. इस दौरान उसे एक सोने की चेन रास्ते मे पड़ी हुई दिखी. जिस चैन को पूजा ने उठा लिया और उस चैन को उसके वास्तविक मालिक तक पहुंचाने का निर्णय लिया और फिर वह मैरिज गार्डन में आयोजित शादी समारोह में खाना खाने चली गई.

OMG! इमरजेंसी लाइट में ले जा रहा था 31.50 लाख रुपये का सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर ऐसे पकड़ा गया

शादी समारोह में खाना खाकर वापस गांव लौटने के दौरान पूजा ने कुछ लोगों को चर्चा करते हुए सुना कि उसके ही गांव के राजू पटेल की पांच लाख की चेन खो गयी है. जिसके बाद पूजा पटेल ने उक्त सोने की चेन को उसके असली मालिक राजू पटेल को वापस लौटाने के लिए उसके घर पहुंची. राजू पटेल को उसके गले से गिरी हुई सोने की चेन को वापस लौटा कर पूजा ने ईमानदारी का परिचय दिया है. पूजा मेहरा की ईमानदारी से खुश होकर गांव सहित आस-पास के लोग युवती की खुले दिल से प्रशंसा कर रहे हैं. जिले में ईमानदारी का परिचय देने वाले युवती-युवाओं को एसपी जय यादव सम्मानित करते हैं.

बता दें कि जबसे ईमानदारी का परिचय देने की भावना जगी है, तब से चलते जिले में 1 दर्जन से ज्यादा युवक-युवतियां रास्ते में पड़ी हुई नगद राशि व सोने चांदी के आभूषण को वास्तविक मालिक तक पहुंचाने के लिए संबंधित थाने में आकर जमा कर देते हैं. जिसके बाद पुलिस वास्तविक मालिक की तलाश कर ईमानदारी का परिचय देने वाले युवक-युवती को थाने बुलाकर उससे उक्त राशि व आभूषण मालिक को वापस दिलवाए जाने पर युवाओं और युवतियों में ईमानदारी का परिचय देने की भावना जागृत हुई है.

Tags: Bundi, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें