होम /न्यूज /राजस्थान /ग्रामीणों ने थानेदार को बनाया दूल्हा, घोड़ी पर बिठाकर कस्बे में निकाली बिंदौली, DJ पर जमकर नाचे

ग्रामीणों ने थानेदार को बनाया दूल्हा, घोड़ी पर बिठाकर कस्बे में निकाली बिंदौली, DJ पर जमकर नाचे

यह पूरा नजारा ऐसा लग रहा था कि मानों किसी दूल्हे की बारात जा रही हो.

यह पूरा नजारा ऐसा लग रहा था कि मानों किसी दूल्हे की बारात जा रही हो.

Unique farewell of thanedar in Bundi: राजस्थान के बूंदी जिले के गैंडोली थानाधिकारी मुकेश यादव की तबादले पर ग्रामीणों ने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

गैंडोली थानाप्रभारी को दी ग्रामीणों ने अनूठी विदाई
छह माह से गैंडोली में थानाप्रभारी थे मुकेश यादव
ग्रामीणों ने थानाप्रभारी को घोड़ी पर बिठाकर पूरे कस्बे में घुमाया

बूंदी. राजस्थान के कोटा संभाग के बूंदी जिले के गैंडोली थानाप्रभारी मुकेश यादव को ग्रामीणों ने ऐसी विदाई कि वे उसे बरसों तक नहीं भुला पाएंगे. ग्रामीणों ने थानाप्रभारी को दूल्हे की तैयार कर उनको घोड़ी पर बिठाया और बाद में पूरे कस्बे में उनकी बिंदौली निकाली. इलाके के थानेदार के इस विदाई समारोह में ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा. ग्रामीणों का प्यार देखकर कड़क वर्दी वाला थानेदार भी भावुक हो गया. राकेश यादव का तबादला बीते 22 नंवबर को हुआ था. मुकेश यादव गैंडोली में छह माह तक पदस्थापित रहे थे.

गैंडोली थानाप्रभारी मुकेश यादव का तबादला कापरेन थाने में हुआ है. इस पर ग्रामीणों ने थानाप्रभारी को विदाई देने के लिए अनूठा और यादगार आयोजन करने की योजना बनाई. उन्होंने थानाप्रभारी मुकेश यादव दूल्हे की भांति साफा बांधकर सजा धजाकर घोड़ी पर बिठाया. मालाएं पहनाई. बाद में डीजे के साथ पूरे कस्बे में उनकी बिंदौली निकाली. इस बिंदौली में ग्रामीणों ने डीजे की धुन पर जमकर डांस भी किया.

रिटायरमेंट पर ड्राइवर की अनोखी विदाई, ADM ने गाड़ी को फूलों से सजवाया, खुद ड्राइव कर घर छोड़कर आये

ऐसा लगा मानों किसी दूल्हे की बारात जा रही है
इस दौरान पूरा नजारा किसी शादी जैसा नजर आया. शादियों के माहौल में कई लोगों ने इसे शादी ही समझा. बाद में पता चला कि यह कोई शादी नहीं है बल्कि इलाके के थानेदार का विदाई समारोह है. ग्रामीणों को डांस करते देखकर गेंडौली थाने का स्टाफ भी अपने आपको नहीं रोक सका और कई पुलिसकर्मी थिरकने लगे. यह पूरा नजारा ऐसा लग रहा था कि मानों किसी दूल्हे की बारात जा रही हो.

बूंदी पुलिस की छवि को मिला संबल
उल्लेखनीय है कि बीते काफी दिनों से बूंदी पुलिस की कार्यशैली पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. पुलिस के खिलाफ कई बार धरने-प्रदर्शन हो चुके हैं. ऐसे माहौल में गैंडोली थानाप्रभारी को जिस तरह से विदाई दी गई वह उसकी छवि को थोड़ा ठीक करने में सहायक साबित होगी. कुछ इसी तरह की अनोखी विदाई कुछ माह पहले राजस्थान के बाड़मेर जिले के सरकारी ड्राईवर को दी गई थी.

एडीएम ने खुद कार ड्राइव की और ड्राइवर को घर छोड़कर आए
बाड़मेर में पदस्थापित अतिरिक्त जिला कलेक्टर के कार चालक सेवानिवृत्त हुए थे. इस पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने खुद स्टेयरिंग संभाला और अपने चालक को अपनी सीट पर बिठाया. बाद में एडीएम खुद कार ड्राइव कर चालक को उनके घर तक छोड़कर आए. यह देखकर चालक भी भावुक हो गया था. यह विदाई समारोह में इलाके में काफी चर्चित रहा था.

Tags: Bundi, Rajasthan news, Rajasthan police, Transfer

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें