Home /News /rajasthan /

PNB स्कैम: ब्रांच मैनेजर के खिलाफ CBI ने किया केस दर्ज

PNB स्कैम: ब्रांच मैनेजर के खिलाफ CBI ने किया केस दर्ज

PNB स्कैम: ब्रांच मैनेजर के खिलाफ CBI ने किया केस दर्ज

PNB स्कैम: ब्रांच मैनेजर के खिलाफ CBI ने किया केस दर्ज

सीबीआई ने पीएनबी के बाड़मेर स्थित ब्रांच मैनेजर इंदर चंद चंदावत के खिलाफ केस दायर किया है. इंदर पर आरोप हैं कि उन्होंने 1.57 करोड़ की सरकारी स्कीम और 62 लाख मुद्रा लोन के माध्यम से एक प्राइवेट बैंक खाते में ट्रांसफर किया है.

    सीबीआई ने पीएनबी के बाड़मेर स्थित ब्रांच मैनेजर इंदर चंद चंदावत के खिलाफ केस दायर किया है. इंदर पर आरोप है कि उन्होंने 1.57 करोड़ की सरकारी स्कीम का गलत तरह से ट्रांजैक्शन किया है. इंदर ने कथित तौर पर 62 लाख रुपए मुद्रा लोन के माध्यम से भी एक प्राइवेट खाते में ट्रांसफर किया है. इस संबंध में सीबीआई ने ब्रांच मैनेजर के खिलाफ दो अलग-अलग केस दर्ज किया है.

    उधर, प्रवर्तन निदेशालय की टीमें गुरुवार को जयपुर के सीतापुरा रीको और SEZ क्षेत्र पहुंचीं. गीतांजली ज्वैलर्स के कारोबार की यहां रीको और सेज विकास अधिकारी कार्यालय से जानकारी जुटाई. जानकारी के अनुसार ईडी ने रीको और SEZ आयुक्त को नोटिस थमाते हुए गीतांजली ज्वैलर्स का रिकॉर्ड तलब किया है.

    प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई बैंक घोटालों को लेकर हुईं सक्रिय

    प्रवर्तन निदेशालय राजस्थान की टीमें सभी ठिकानों पर दस्तावेजों की छानबीन में जुटी हैं. गौरतलब है कि गीतांजली ज्वैलर्स सेबी में रजिस्टर्ड कंपनी है जिसके देशभर में 220 शहरों में निर्माण ईकाइयों के साथ साथ ज्वैलरी के शो-रूम भी हैं. पीएनबी घोटाले में गीतांजली समूह की वित्तीय लेन-देन संदिग्ध मिलने के कारण प्रवर्तन निदेशालय इसकी जांच कर रहा है.

    यह घोटाला लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LOUs) की आड़ में चल रहा था. इसके तहत एक बैंक की गारंटी पर दूसरे बैंक पेमेंट कर रहे थे. इस घोटाले में पंजाब नैशनल बैंक (PNB) के अलावा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक और एक्सिस बैंक के नाम भी सामने आ रहा है. हालांकि इन बैंकों का कहना है कि वह पीएनबी के लेटर ऑफ अंडरटेकिंग के आधार पर यह पेमेंट कर रहे थे.

     

    Tags: Barmer news, PNB scam

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर