चित्तौड़गढ़ में गहरी नींद में सो रहा था परिवार, आंखें खुलीं तो आग की लपटों से घिरे हुये थे, 1 की मौत, 4 झुलसे

घर के अंदर आधा दर्जन से अधिक लोग मौजूद थे. सभी लोग अपनी-अपनी जान बचाने के लिये इधर-उधर भागे. (सांकेतिक तस्वीर)
घर के अंदर आधा दर्जन से अधिक लोग मौजूद थे. सभी लोग अपनी-अपनी जान बचाने के लिये इधर-उधर भागे. (सांकेतिक तस्वीर)

Big accident: चित्तौड़गढ़ में सोमवार तड़के एक तीन मंजिला मकान में जबर्दस्त आग (Fire) लग गई. हादसे में एक महिला की मौत (Death) हो गई और परिवार के चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए.

  • Share this:
चित्तौड़गढ़. शहर के प्रतापनगर क्षेत्र में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक घर में पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था. जब नींद खुली तो पूरा घर आग की लपटों (Flames) से घिरा हुआ था. यह देखकर परिवार के लोग जान बचाने के लिये इधर-उधर भागने लगे. इस भागदौड़ में परिवार की एक महिला की करंट लगने से मौत (Death) हो गई. वहीं, दूसरा छत से कूद गया. चार लोग आग से गंभीर रूप झुलस गये. आग से तीन मंजिला मकान जलकर खाक हो गया. हादसे के बाद इलाके में अफरा तरफी मच गई.

जानकारी के अनुसार, हादसा प्रतापनगर क्षेत्र में विनोद फुलवानी के मकान में सोमवार तड़के हुआ. फुलवानी के परिवार के सब लोग गहरी नींद में सो रहे थे. इसी दौरान तड़के अचानक शोर्ट सर्किट से घर में आग लग गई. आग की तपन से परिवार के लोगों की नींद खुली. नींद खुलते ही देखा तो वे लपटों से घिर हुये थे. यह देखकर घर में अफरा-तफरी मच गई. घर के अंदर आधा दर्जन से अधिक लोग मौजूद थे. सभी लोग अपनी-अपनी जान बचाने के लिये इधर-उधर भागे. इसी दौरान छत की ओर भाग रही परिवार की एक महिला की करंट की चपेट में आने से मौके पर मौत हो गई. परिवार का एक सदस्य घर की छत से कूद गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

Rajasthan: पदक विजेता 29 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी, दैनिक भत्ता भी दोगुना



तीन मंजिला मकान खाक
चार लोग घर के अंदर ही रह गये. ये चारों भीषण आग की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गये. हो हल्ला सुनकर पड़ोसी भी जाग गये. आग की लपटें देखकर भी सकते में आ गये. लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. इस पर दमकलों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाने का प्रयास किया. आस-पास के लोगों की मदद से झुलसे लोगों को चिकित्सालय पहुंचाया गया. आग से तीन मंजिला मकान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया. झुलसे लोगों में से दो को गम्भीरावस्था में उदयपुर के लिये रेफर कर दिया गया है. मृतका के शव को जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है. सूचना पर स्थानीय विधायक चंद्रभान सिंह आक्या सहित कई अन्य जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज