लाइव टीवी

रावतभाटा में विस्फोट बना पहली, दूसरे दिन भी कारणों का खुलासा नहीं

Pradesh18
Updated: August 12, 2016, 1:42 PM IST
रावतभाटा में विस्फोट बना पहली, दूसरे दिन भी कारणों का खुलासा नहीं
विस्फोट से क्षतिग्रस्त बाइक.

रावतभाटा इलाके में कल एक बारूद फैक्ट्री में हुए धमाके के कारणों की जांच की जा रही है.

  • Pradesh18
  • Last Updated: August 12, 2016, 1:42 PM IST
  • Share this:
राजस्थान के चितौड़गढ़ जिले के रावतभाटा इलाके में कल एक बारूद फैक्ट्री में हुए धमाके के कारणों की जांच की जा रही है.
पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए शुक्रवार को बताया कि बारूद फैक्ट्री में धमाके को लेकर मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है. यहां पढ़ें- बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट से 25 किमी तक हिली धरती, 4 की मौत
अभी तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले भी इस बारूद फैक्ट्री में विस्फोट हुआ था.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को हुए विस्फोट में चार व्यक्ति मारे गए थे. चारों मृतकों का शुक्रवार को पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंपने की कार्यवाही की जा रही है. जिले के रावतभाटा में गुरुवार शाम शिव शिक्ति केमिकल लिमिटेड बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया था. ब्लास्ट होते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई. ये ब्लास्ट श्रीपुरा बारूद फैक्ट्री में हुआ. इस हादसे में घायल हुए दो लोगों में से एक गंभीर घायल को कोटा रेफर किया गया था. वहां उसका उपचार जारी है. जबकि एक का रावतभाटा सीएससी में उपचार चल रहा है. जानकारी के अनुसार शिव शिक्ति केमिकल लिमिटेड बारूद फैक्ट्री श्रीपुरा में अनाधिकृत रूप से चलाई जा रही थी और ये उपजाऊ भूमि पर होने की वजह से वहां की जमीन भी बंजर हो गई है.

ये भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़ में नहीं सुधरे हालात, भीलवाड़ा और पाली में सेना तैनात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्तौड़गढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2016, 1:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर