लाइव टीवी

गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बवाल, पुलिस के बल प्रयोग पर भड़के लोग


Updated: September 16, 2016, 11:49 PM IST
गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बवाल, पुलिस के बल प्रयोग पर भड़के लोग
पुलिस और लोगों के बीच तकरार.

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ जिले में गणपति विसर्जन यात्रा के दौरान बवाल हो गया.

  • Last Updated: September 16, 2016, 11:49 PM IST
  • Share this:
राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में गणपति विसर्जन यात्रा के दौरान गुरुवार रात बवाल हो गया.
प्रतिमा को विसर्जन करने से किया इनकार:
गणपति विसर्जन के दौरान डीजे बजाने बंद कराने को लेकर पुलिस उपाधीक्षक द्वारा कराया गया बल प्रयोग पुलिस के लिए भारी पड़ गया. लोगों ने गणपति का विसर्जन करने के बजाय मूर्ति को धोबी चौक में ले जाकर रख ली.
पुलिस उपाधीक्षक को मांगनी पड़ी माफी:

सूचना पर यहां लोगों की भीड़ जमा हो गई. इस दौरान कुछ लोग नारेबाजी करने लगे. लोगों ने पुलिस उपाधीक्षक द्वारा माफी नहीं मांगे जाने तक गणपति का विसर्जन नहीं करने की चेतावनी दी. बाद में पुलिस अधीक्षक द्वारा माफी मांगे जाने पर लोगों प्रतिमा को विसर्जित किया गया.
चित्तौड़गढ़ में1 घंटे में 4 बार हुआ पथराव:
उधर, चित्तौड़गढ़ में बीती रात हुए बवाल के बाद अब शांति का माहौल है. शहर में एहतियातन धारा 144 लगाने के साथ अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया. बता दें कि बीती रात यहां अनंत चतुर्दशी शोभायात्रा के दौरान बवाल हो गया. असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था. पुलिस और असामाजिक तत्वों के बीच करीब एक घंटे के दौरान चार-पांच बार पथराव हुआ. पुलिस को भी भीड़ को तितर बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. घटना की सूचना मिलते ही विधायक चंद्रभानसिंह आक्या, सभापति सुशील शर्मा मौके पर पहुंचे और मौके पर मौजूद जिला कलेक्टर इंद्रजीतसिंह, जिला पुलिस अधीक्षक प्रसन्न खमेसरा से पूरे घटनाक्रम को लेकर बातचीत की. लिस ने मौके से पूछताछ के लिए चार युवकों को हिरासत में भी लिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्तौड़गढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2016, 11:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...