चित्तौड़गढ़: तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाइक को मारी टक्कर, महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत

इस दुर्घटना में ट्रेलर गर्भवती महिला के पेट से गुजर गया जिससे महिला का सड़क पर ही प्रसव हो गया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बाइक को टक्कर मारने के बाद बेकाबू ट्रेलर गर्भवती हेमलता के पेट पर चढ़ते हुए गुजर गया. इस हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके पति बलराज और सात साल का बेटा बन्ना घायल हो गए. उन्हें सांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है. बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए उसे उदयपुर रेफर करने की बात की जा रही है

  • Share this:
    चित्तौड़गढ़. राजस्थान के चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) जिले में तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाइक को टक्कर मार दी. इस दुर्घटना (Accident) में ट्रेलर गर्भवती महिला के पेट से गुजर गया, जिससे महिला का सड़क पर ही प्रसव हो गया. इस हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, नवजात बच्चे को बचाने का प्रयास विफल रहा. नवजात के शरीर में हलचल हुई तो चिकित्सक को बुलाकर बच्चे की नाल काटनी पड़ी. इससे एक बार उसे बचने की आस जगी लेकिन आखिरकार उसकी मौत हो गई. हादसे में महिला का पति और उनका सात साल का बच्चा घायल हुए हैं. गंभीर घायल बच्चे को उदयपुर रेफर करने की बात सामने आई है.

    घटना गंगरार थाना क्षेत्र में जिंक पुलिया के निकट की है. जानकारी के मुताबिक शहर के ढोली मोहल्ला निवासी बलराज ढोली अपनी पत्नी गर्भवती हेमलता और सात साल के बेटे बन्ना को लेकर गंगरार गया था. इनके एक रिश्तेदार की मौत हो गई थी. शोक जताकर यह सभी लोग बाइक से वापस चित्तौड़गढ़ आ रहे थे. इस दौरान जिंक पुलिया के यहां पीछे से आते बेकाबू ट्रेलर ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी. टक्कर मारने के बाद ट्रेलर हेमलता के पेट पर चढ़ते हुए गुजर गया. इस हादसे में हेमलता की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बलराज और उसका बेटा बन्ना घायल हो गए.

    ट्रेलर पेट से गुजरने के कारण गर्भवती हेमलता का सड़क पर ही प्रसव हो गया. दुर्घटना होते ही वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. प्रसव के बाद बाहर निकले नवजात में हलचल थी. इसे देखते हुए तत्काल जिंक से चिकित्सक को बुला कर नवजात की नाल वहीं कटवानी पड़ी. इसके बाद उसे महिला एवं बाल चिकित्सालय लाया गया लेकिन कुछ देर बाद ही उसने दम तोड़ दिया. इस तरह इस सड़क दुर्घटना में महिला और उसके नवजात जन्मे बच्चे की मौत हो गई. वहीं, बलराज ढोली और उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हैं. उन्हें सांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है. बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए उसे उदयपुर रेफर करने की बात की जा रही है.

    सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसने दोनों शवों को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम मंगलवार को होगा. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.