लाइव टीवी
Elec-widget

लेडी 'सिंघम' की हाईवे पर अवैध वसूली से मचा बवाल, 15 KM लंबा लगा जाम

PK Agarwal | ETV Rajasthan
Updated: September 3, 2016, 6:01 PM IST
लेडी 'सिंघम' की हाईवे पर अवैध वसूली से मचा बवाल, 15 KM लंबा लगा जाम
चित्तौडगढ़ एनएच 76 पर लगा 15 किलो मीटर जाम. फोटो-(ईटीवी)

चित्तौड़गढ़ में शनिवार को एक बार फिर परिवहन विभाग की ट्रक संचालकों से लूट खसूट की कहानी बेपर्दा हो सड़क पर आ गई और नतीजा यह हुआ की ट्रक चालकों ने एनएच 76 पर जाम लगा दिया.

  • Share this:
चित्तौड़गढ़ में शनिवार को एक बार फिर परिवहन विभाग की ट्रक संचालकों से लूट खसूट की कहानी बेपर्दा हो सड़क पर आ गई और नतीजा यह हुआ की ट्रक चालकों ने एनएच 76 पर जाम लगा दिया.

जाम भी कोई छोटा-मोटा नहीं बल्कि 15 किलों मीटर लंबा, जिसके चलते दिल्ली बॉम्बे हाईवे पर 5 घंटे तक जहां वाहनों के पहिए थम गए वहीं जाम मे हजारों वाहन फंस गए और मौके पर पहुंची पुलिस भी घंटों को तक तो मूक दर्शक ही बनी रही.

यूं तो परिवहन विभाग पर अक्सर अवैध वसूली के आरोप लगते ही रहते हैं, लेकिन जब हाईवे पर कोई लेडी सिंघम अवैध वसूली के लिए ट्रक पर डंडा फेंके और पैसे नहीं देने पर ट्रक चालक से मारपीट कर दे और परिवहन निरीक्षक के गुर्गे ट्रक चालक से रुपए लूट कर ले जाएं तो आप क्या कहेंगे. जी हां यह कोई फिल्मी कहानी नहीं बल्कि हकीकत है. ये कहानी चित्तौड़गढ़ के समीप से निकल रहे नेशनल हाइवे नम्बर 76 की.

दरअसल, शनिवार सुबह जयपुर से बोम्बे को जोड़ने वाले इस हाइवे पर चित्तौड़गढ़ में नरपत की खेड़ी के पास चित्तौड़गढ़ परिवहन विभाग की महिला इस्पेक्टर मुकुंद राठौड़ सरे आम हाइवे पर वाहनों की चैकिंग की नाम पर चौथ वसूली कर रही थीं. इसी बीच दूर से आते एक ट्रक को रुकवाने के लिए महिला इंस्पेक्टर ने ट्रक पर डंडा फेंका. एकाएक हुए इस घटनाक्रम से ट्रक संचालक घबरा गया और आगे चल रहे पदयात्रियों को बचने के चक्कर में ट्रक डिवाइडर पर चढ़ गया.

इसके बाद महिला इंस्पेक्टर ने वर्दी का रौब दिखाते अपने ठेके के गुर्गों से न सिर्फ ट्रक चालकों को पिटवाया बल्कि महिला निरीक्षक मुकुंद राठौड़ के गुर्गों ने ट्रक चालक की जेब मे रखे 16 हजार रुपए भी निकाल लिए.

चित्तौड़गढ़ परिवहन विभाग की महिला निरीक्षक की इस अवैध वसूली से तंग ट्रक चालक ने जब यह पूरी बात दूसरे साथियों को बताई तो ट्रक चालक आक्रोशित हो गए और आरटीओ की इस वसूली पर रोक और पीड़ित ट्रक ड्राइवर को हर्जाने देने की मांग को लेकर ट्रक चालकों ने एनएच 76 पर जाम लगा दिया. देखते ही देखते हाइवे की दोनों सड़कों पर 10-10 किलोमीटर का लंबा जाम लग गया.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस भी पहले दो घंटे तक तो मूक दर्शक बनी रहीं, लेकिन जाम जब 15 किलो मीटर से ज्यादा का हो गया और जाम मे हजारों वाहनों को फंसता देख पुलिस की भी किरकिरी होने लगी. ईटीवी पर खबर चलते ही प्रशासनिक अधिकारी भी एक्शन मे आए और मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भेजा गया. तब जाकर सुबह 9 बजे का लगा जाम दोपहर 3 बजे बाद खुलवाने की तैयारी हुई. मौके पर क्रेन मंगवाई गई और क्रेन की मदद से कुछ ट्रकों को हटवाकर जाम को खुलवाया गया.
Loading...

कुल मिलाकर हाइवे के इन लुटेरों की दादागिरी के चलते हाइवे जाम हुआ तो दुम दबाकर भागे परिवहन दस्ते के बारे मे परिवहन विभाग ने अभी चुप्पी साध रखी है. परिवहन विभाग की लूट का खुलासा होते ही भले ही पुलिस प्रशासन हरकत मे आ गया हो, लेकिन परिवहन विभाग अभी भी हाथी के कान में सोया हुआ है.

अब देखने वाली बात यह होगी की पूरे मामले मे परिवहन निरीक्षक मुकुंद राठौड़ के खिलाफ कोई कार्रवाई होती है या फिर जाम लगाने वाले ट्रक चालकों पर ही पुलिस हाइवे जाम का मुकदमा दर्ज कर अपने काम की इतिश्री करती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्तौड़गढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2016, 5:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...