होम /न्यूज /राजस्थान /चित्तौड़गढ़ के चार ब्लॉकों के लिए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय की मांग की सीपी जोशी ने

चित्तौड़गढ़ के चार ब्लॉकों के लिए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय की मांग की सीपी जोशी ने

चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने आज केन्द्रीय जनजाति कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा से मुलाकात की.

चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने आज केन्द्रीय जनजाति कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा से मुलाकात की.

जनजातीय कार्य मंत्रालय ने जनजातीय शिक्षा को लेकर देश भर में इस वर्ष बजट में 750 नए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय खोले जान ...अधिक पढ़ें

    चित्तौड़गढ़. चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) सांसद सीपी जोशी (MP CP Joshi) ने अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) से आग्रह किया कि चित्तौड़गढ़ के प्रतापगढ़, छोटीसादड़ी, अरनोद और कुराबड़ ब्लॉक (Pratapgarh, Chhotisadari, Aranod and Kurabad blocks) में एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय (Eklavya Model Residential Schoolsः की स्वीकृति प्रदान करवाई जाए. सांसद जोशी ने आज केन्द्रीय जनजाति कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा से भेंट की और अपने संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ में जनजातीय विभाग से संबधित महत्त्वपूर्ण विषय पर चर्चा की.

    सीपी जोशी ने अर्जुन मुंडा का आभार जताया

    सांसद सीपी जोशी ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा से भेंट के दौरान उनके संसदीय क्षेत्र में जनजातीय कार्य मंत्रालय द्वारा दी गई सुविधा के लिए शुक्रिया कहा. सांसद जोशी ने बताया कि जनजातीय कार्य मंत्रालय ने उनके संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के जनजातीय क्षेत्रों में रहनेवाले लोगों के भविष्य को लेकर बहुत से एतिहासिक कदम उठाए हैं. मंत्रालय ने जनजातीय शिक्षा को लेकर देश भर में इस वर्ष बजट में 750 नए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय खोले जाने का निर्णय किया है. इसके साथ ही इसकी लागत भी बढ़ाकर 20 करोड़ रुपये से 38 करोड़ रुपये की गई है. पहाड़ी और दुर्गम क्षेत्रों में तो इसके लिए 48 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, इन सब के लिए मंत्रालय के प्रति सांसद सीपी जोशी ने आभार व्यक्त किया.

    Tags: Arjun munda, Chittorgarh news, Rajasthan news, राजस्थान

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें