Home /News /rajasthan /

deva gurjar death case accused balram jat arrested appointed in charge in congress just 1 day before murder rjsr

देवा गुर्जर हत्याकांड: आरोपी बलराम जाट गिरफ्तार, मर्डर से 1 दिन पहले ही बना था कांग्रेस प्रभारी

देवा गुर्जर के हत्या के आरोपियों से हुई पूछताछ में बलराम जाट को लेकर यह बड़ा खुलासा हुआ.

देवा गुर्जर के हत्या के आरोपियों से हुई पूछताछ में बलराम जाट को लेकर यह बड़ा खुलासा हुआ.

Deva Gurjar murder case update: देवा गुर्जर की हत्या के मामले में पकड़ा गया आरोपी बलराम जाट (Balaram Jat) कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ है. बलराम जाट को हाल ही में चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा ब्लॉक में कांग्रेस के डिजिटल सदस्यता अभियान का प्रभारी मनोनीत किया गया था. उसका यह मनोनयन देवा गुर्जर की हत्या से एक दिन पहले ही हुआ बताया जा रहा है. उसका मनोनयन कांग्रेस के एक विधायक की सहमति से हुआ था. पुलिस बलराम जाट की कुंडली खंगालने में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

सुभाष बैरागी.

चित्तौड़गढ़. देवा गुर्जर की हत्या (Deva Gurjar murder case) के आरोप में पकड़े गये पांच आरोपियों में शामिल बलराम जाट (Balaram Jat) का राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी से कनेक्शन सामने आया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार बलराम उर्फ बबलू जाट कांग्रेस से जुड़ा हुआ है. उसे हाल ही में कांग्रेस के डिजिटल सदस्यता अभियान में रावतभाटा ब्लॉक में प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई थी. रावतभाटा ब्लॉक में प्रभारी के तौर पर बलराम जाट समेत 11 लोगों का मनोनयन किया गया था. उसका मनोनयन देवा गुर्जर की हत्या के एक पहले ही हुआ था. देवा गुर्जर की हत्या वाले दिन उसकी खबरें भी सामने आई थी.

राजस्थान के बहुचर्चित देवा गुर्जर मर्डर केस में इस सनसनीखेज खुलासे के बाद पुलिस अब बलराम जाट के संपर्कों की कुंडली खंगालने में जुटी है. बलराम का ब्लॉक प्रभारी के पद पर मनोनयन चित्तौड़गढ़ के बेगूं से कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी की सहमति से हुआ था. बलराम जाट विधायक का करीबी बताया जा रहा है. पुलिस ने देवा गुर्जर हत्या के मामले में बड़ी सफलता प्राप्त करते हुये मुख्य आरोपी बाबू गुर्जर समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें बलराम उर्फ बबलू जाट भी शामिल है. पुलिस ने मुख्य आरोपी बाबू गुर्जर को कोटा के मुकुंदरा हिल्स के घने जंगलों से भागते हुये बुधवार शाम को दबोचा था.

देवा गुर्जर की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, घने जंगल में छिपा था, ड्रोन से चल रहा सर्च अभियान

मुकुंदरा के जंगलों में छिपा था मुख्य आरोपी बाबू गुर्जर
देवा गुर्जर के हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस को पहले से ही शक था कि आरोपी मुकुंदरा के घने जंगलों में छिपे हो सकते हैं. लिहाजा पुलिस ने बुधवार को वहां ड्रोन से सर्च अभियान चलाया था. उसके बाद पुलिस बाबू गुर्जर को जंगल से भागते हुये पकड़ा गया. अन्य आरोपियों को अलग-अलग जगह से दबोचा गया है. एसआईटी उनसे कड़ी पूछताछ करने में जुटी है. आरोपियों से हुई पूछताछ में बलराम जाट को लेकर यह बड़ा खुलासा हुआ.

कोटा के गुमानपुरा थाने में रखा गया है आरोपियों को
आरोपियों को कोटा के गुमानपुरा थाने में रखा गया है. थाने के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है. आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जायेगा. उसके बाद दोपहर तक पुलिस अधिकारी मामले का खुलासा करेंगे. अन्य आरोपियों की तलाश के लिये अभी भी मुकुंदार हिल्स के जंगलों में ड्रोन से सर्च ऑपरेशन चल रहा है. वहीं पुलिस और आरएसी के जवान पैदल भी जंगल में आरोपियों को खोज रहे हैं. देवा गुर्जर की बीते शनिवार शाम को रावतभाटा में निर्दयतापूर्वक हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने सभी आरोपियों की पहचान कर ली है.

Tags: Chittorgarh news, Crime News, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर