चित्तौड़गढ़ में गैस सिलेंडर फटा, धमाके से उड़ी घर की छत, एक परिवार के 3 लोगों की मौत

धमाका इतना तेज हुआ था कि आसपास के लोग भी जग गये. लोग दौड़कर वहां पहुंचे. हालात देखकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई.

धमाका इतना तेज हुआ था कि आसपास के लोग भी जग गये. लोग दौड़कर वहां पहुंचे. हालात देखकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई.

Gas cylinder blast in Chittorgarh: शहर में तड़के हुए इस दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत (Death) हो गई और चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. इनमें से दो बच्चों समेत तीन घायलों को उदयपुर रेफर किया गया है.

  • Share this:

चित्तौड़गढ़. राजस्थान के चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) जिले में शुक्रवार तड़के हुए दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार की दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई. हादसा घरेलू गैस सिलेंडर फटने (Gas cylinder bursts) से हुआ. सिलेंडर फटने से हुए धमाके के कारण घर की छत उड़ गई और आग लग गई. हादसे में पीड़ित परिवार के 4 अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे के कारण मौके पर अफरातफरी मच गई. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है.

जानकारी के अनुसार, हादसा चित्तौड़गढ़ शहर के प्रतापनगर इलाके में हुआ. वहां एक परिवार अपने घर में चैन की नींद सो रहा था. इसी दौरान तड़के घर में रखा गैस सिलेंडर अचानक तेज धमाके के साथ फट गया. सिलेंडर फटने से घर में आग लग गई और छत उड़ गई. मलबे में दबने से और झुलसने से परिवार के 7 लोग घायल हो गए. धमाका इतना तेज हुआ था कि आसपास के लोग भी जग गए. लोग दौड़कर वहां पहुंचे. हालात देखकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई और वहां अफरातफरी मच गई.

दो बच्चों समेत तीन घायल उदयपुर रेफर

मौके पर मौजूद लोगों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचाया. वहां चिकित्सकों ने दो महिलाओं सहित तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दमकल बुलाया और आग बुझाया गया. हादसे में परिवार के दो बच्चों समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. इनमें से दोनों बच्चों और एक अन्य व्यक्ति को प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया है. पुलिस फिलहाल हादसों के कारणों का पता लगाने में जुटी है. हादसे के बाद इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज