लाइव टीवी

ब्राह्मणी नदी में उफान आने से खेत में फंसा परिवार, NDRF की टीम ने रेस्क्यू कर निकाला

Dinesh Sharma | ETV Rajasthan
Updated: August 9, 2016, 8:52 PM IST
ब्राह्मणी नदी में उफान आने से खेत में फंसा परिवार, NDRF की टीम ने रेस्क्यू कर निकाला
एनडीआरएफ टीम. फोटो-(ईटीवी)

चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभाटा के भैंसरोडगढ़ थाना क्षेत्र के लोठियाना गांव में ब्राह्मणी नदी में उफान आने से गांव के सभी खेत जलमग्न हो गए. इस दौरान एक खेत पर काम कर रहा श्रमिक भील परिवार फंस गया जिसे एनडीआरएफ की टीम ने निकाला.

  • Share this:
चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभाटा के भैंसरोडगढ़ थाना क्षेत्र के लोठियाना गांव में ब्राह्मणी नदी में उफान आने से गांव के सभी खेत जलमग्न हो गए.

इस दौरान एक खेत पर काम कर रहा श्रमिक भील परिवार दो दिनों से फंसा हुआ था, जिन्हें मंगलवार को एनडीआरएफ की टीम ने करीब एक घंटे रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाल दिया.

पीड़ित परिवार में शिवराज अपनी पत्नी एक पुत्री और दो छोटे भाइयों के साथ पानी के बीच फंसा था. सोमवार की देर शाम रावतभाटा प्रशासन को सूचना मिली थी कि एक परिवार खेत में फंसा हुआ है. इस पर प्रशासन ओर भैंसरोडगढ़ पुलिस सोमवार रात से ही गांव में डेरा डाले हुआ थी, लेकिन नदी में तेज उफान होने के कारण उनके द्वारा किए सभी रेस्क्यू के प्रयास विफल रहे. एनडीआरएफ की टीम ने यहां पहुंचकर महज एक घंटे में परिवार को बचा लिया.

पुलिस के अनुसार शाहपुरा निवासी पीड़ित परिवार प्रभु गुर्जर नाम के युवक के खेत पर ही निवास कर मजदूरी करता है, जो 7 अगस्त को गांव से राशन का सामान लेकर खेत पर गया था. इसकी गांव के एक दुकानदार को जानकारी होने पर इनके फंसे होने की जानकारी मिली.

पीड़ित परिवार के मुखिया शिवराज ने बताया कि उनकी किस्मत अच्छी थी की खेत के पास एक टीला बना हुआ है. पानी को देखकर वह अपने परिवार सहित उस टीले पर राशन लेकर पहुंच गया और मंगलवार दो दिन तक उसी राशन पानी से उन्होंने गुजारा किया और वहां से निकाले जाने के लिए सरकार व प्रशासन को धन्यवाद दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्तौड़गढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2016, 8:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर