Home /News /rajasthan /

चित्तौड़गढ़ दुर्ग स्थित मृगवन में लगी आग, पांच घंटे बाद पाया जा सका काबू

चित्तौड़गढ़ दुर्ग स्थित मृगवन में लगी आग, पांच घंटे बाद पाया जा सका काबू

मृगवन में लगी आग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

मृगवन में लगी आग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

विश्व प्रसिद्ध ऐतिहासिक चित्तौड़गढ़ दुर्ग स्थित मृगवन में रविवार को शराबियों की करतूत के कारण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण करते हुए करीब आधे वन क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया.

    विश्व प्रसिद्ध ऐतिहासिक चित्तौड़गढ़ दुर्ग स्थित मृगवन में रविवार को शराबियों की करतूत के कारण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण करते हुए करीब आधे वन क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया. करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

    मृगवन को पिछले काफी समय से सैलानियों के लिए बंद कर रखा है. वन क्षेत्र में सांभर, चीतल और हिरण सहित अन्य जंगली जानवर मौजूद हैं. रविवार को सुबह तीन सरफिरे शराबी तारबंदी के रास्ते से मृगवन के अंदर घुस गए और खेल ही खेल में वहां आग लगा दी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. मृगवन में आग की सूचना पर वन विभाग में अफरातफरी मच गई. वन विभाग सहित पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए.

    एक आरोपी को हिरासत में लिया
    नगर परिषद सहित औद्योगिक संस्थानों की आधा दर्जन दमकलों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने के प्रयास किए. लेकिन सूखी घास के कारण आग चारों तरफ फैल गई. करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. जंगल में आग लगाने वाले शराबियों में से एक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जबकि दो अन्य मौके से भाग छूटे. मृगवन में लगी आग के कारण रेंगने वाले कई जानवर भी झुलस गए.

    Tags: Chittorgarh news, Fire, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर