लाइव टीवी

चित्तौड़गढ़ में नहीं सुधरे हालात, भीलवाड़ा और पाली में सेना तैनात

Pradesh18
Updated: August 10, 2016, 11:09 AM IST
चित्तौड़गढ़ में नहीं सुधरे हालात, भीलवाड़ा और पाली में सेना तैनात
file photo

चित्तौडगढ़, पाली और भीलवाड़ा में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

  • Pradesh18
  • Last Updated: August 10, 2016, 11:09 AM IST
  • Share this:
राजस्थान के चित्तौडगढ़, पाली और भीलवाड़ा में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.
चितौड़गढ़, भीलवाड़ा और पाली जिला प्रशासन बचाव कार्य के लिए सेना की मदद ले रही है. प्रदेश में मंगलवार को वर्षाजनित हादसों में छह बच्चों समेत कुल 19 लोगों की मौत हो गई है. पिछले 24 घंटों में चितौड़गढ़ जिले के बेगू में 34 सेंटीमीटर और चितौड़गढ़ में 26 सेंटीमीटर, जबकि जोधपुर में 153.6 मिलीमीटर वष्रा दर्ज की गई है.
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि भीलवाड़ा और चितौडगढ़ से टोंक के बीसलपुर बांध में पानी की लगातार आवक को देखते हुए बांध के चौदह गेट खोल कर दो लाख 23 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. उन्होंने कहा, चित्तौड़गढ़ जिले के कई गांवों में पानी भर गया है और जिला प्रशासन बचावकार्य के लिए सेना की मदद ले रही है.

चित्तौड़गढ़ के जिलाधिकारी इन्द्रजीत सिंह के अनुसार, जिले में कल से हो रही बारिश के कारण कई स्थानों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. निचले इलाकों में जलभराव के कारण लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है. अभी तक जिले में 500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

सूत्रों के अनुसार भीलवाड़ा जिले में स्थिति नियंत्रण में है. जलभराव वाले क्षेत्रों से लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है.
उनका कहना है कि भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ से पानी की लगातार आवक के कारण बीसलपुर बांध का जलस्तर बढ़ कर 314.71 गेज हो गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्तौड़गढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2016, 11:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर