Home /News /rajasthan /

चित्तौड़गढ़ के गांव में रहकर संस्कृति से रूबरू हो रही है विदेशी महिला

चित्तौड़गढ़ के गांव में रहकर संस्कृति से रूबरू हो रही है विदेशी महिला

मलगोरजाटा-हंगरी निवासी

मलगोरजाटा-हंगरी निवासी

इन दिनों एक विदेशी महिला चित्तौड़गढ़ के गांव में रहकर यहां की संस्कृति को बारीकी से समझ रही है. वह जिले के सेगवा गांव में अपने एक फेसबुक मित्र के यहां रह रही है.

    इन दिनों एक विदेशी महिला राजस्थान की आबोहवा और यहां की संस्कृति को अच्छी तरह जानने के लिए चित्तौड़गढ़ के सेगवा गांव में अपने एक फेसबुक मित्र के यहां रह रही है. इस गांव के कन्हैयालाल  गाडरी की पांच वर्ष पूर्व हंगरी निवासी मलगोरजाटा फेसबुक के जरिए मित्र बनी. जिसके बाद 2016 में भारत भ्रमण के दौरान वह महिला सेगवा गांव में तीन-चार दिन अपने मित्र के परिवार के साथ उसी के घर पर रही.

    वह दो वर्ष पूर्व बांग्लादेश भ्रमण पर गई थी.  वहां की गरीबी और बच्चों के हालात देख बहुत दुखी हुई थी. तब से वहां के बच्चों की शिक्षा व्यवस्था और उनकी स्थिति में सुधार के लिए मलगोरजाटा ने ठान ली. उसने अपने देश के कई मित्रों से धन एकत्रित कर बांग्लादेश की एक संस्था को बच्चों की सहायतार्थ दी.

    गाडरी  इस तरह से फेसबुक मित्र बनाने के साथ ही भारत भ्रमण में विदेशी पर्यटकों को सहयोग करता है. इसी वजह से मलगोरजाटा इन दिनों गाडरी के यहां रही है. वह वह अपनी मॉम कहकर बुलाता है और महिला इसे सन कहकर. यहां रहकर वह अपने यहां का रहन सहन इस परिवार के साथ साझा कर रही है . साथ ही गरीब बच्चों को शिक्षा से जोड़ने और जानवरों से प्रेम करने का पाठ पढ़ा रही है.

    (रिपोर्ट- पीयूष मुंदरा)

    यह भी देखें-
    मल्‍टीनेशनल कंपनी में विदेशी महिला के साथ छेड़छाड़, मामला दर्ज

    VIDEO: 15 विदेशी महिलाओं ने गया आकर अपने पूर्वजों के लिए किया पिंडदान

    Tags: Chittorgarh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर