लाइव टीवी

प्रतापगढ़ में शिक्षकों की कमी पर बच्चों का फूटा गुस्सा

ETV Rajasthan
Updated: September 23, 2016, 10:31 PM IST
प्रतापगढ़ में शिक्षकों की कमी पर बच्चों का फूटा गुस्सा
स्कूल में प्रदर्शन करते छात्र-छात्राएं.

प्रतापगढ़ जिले में शुक्रवार को शिक्षकों की कमी को लेकर अभिभावकों और बच्चो का गुस्सा फूट पड़ा.

  • Share this:
राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में शुक्रवार को शिक्षकों की कमी को लेकर अभिभावकों और बच्चो का गुस्सा फूट पड़ा. मामला शहर से पांच किलोमीटर दूर स्थित पांच इमली सरकारी स्कूल का है. यहां स्कूल पर तालाबंदी कर अभिभावकों और बच्चों ने जमकर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन ने शिक्षा विभाग की नाक में दम कर दिया.
जानकारी के अनुसार स्कूल में कक्षा एक से आठवीं तक सौ से ज्यादा बच्चों का नामांकन है, लेकिन पढ़ाने के लिए महज तीन शिक्षक हैं. शिक्षण सत्र शुरू होते ही अभिभावकों ने शिक्षकों के खाली पद भरने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर और शिक्षा अधिकारी को कहा था, पर कुछ नहीं हुआ.
इसके अलावा जो अध्यापक वर्तमान में हैं, वे भी ठीक से काम कर नहीं रहे. प्रधानाध्यापक भी पिछले एक महीने से नदारद है. बीमारी की बात बता कर वो भी एक महीने से अवकाश पर हैं. जिससे विद्यार्थियों का भविष्य चौपट हो रहा है.
अभिभावक टीसी मांगने जाते है, तो कोई देने वाला भी नहीं है. टीसी के अभाव में दूसरे स्कूलों में प्रवेश ले नहीं सकते. ऐसे में शुक्रवार को अभिभावकों और विद्यार्थियों के सब्र का बांध टूट गया. सभी ने विद्यालय पर ताला जड़ दिया और चेतावनी दी कि जब तक शिक्षकों की पूर्ती नहीं होगी या टीसी नहीं मिलेगी तब तक ताला लगा रहेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्तौड़गढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2016, 10:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर