लाइव टीवी

आवासीय पट्टा बनाने की एवज में सरपंच पति ने ली 15 हजार की रिश्वत, ACB ने किया गिरफ्तार

Piyush Mundara | News18 Rajasthan
Updated: October 11, 2019, 11:12 AM IST
आवासीय पट्टा बनाने की एवज में सरपंच पति ने ली 15 हजार की रिश्वत, ACB ने किया गिरफ्तार
सरपंच पति किशनलाल (लाल घेरे में) ने परिवादी को रुपए लेकर जल खेड़ी गांव बुलाया था. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने गुरुवार रात को एक सरपंच पति (Sarpanch husband) को 15 हजार की रिश्वत (Bribe of 15 thousand) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrested) कर लिया.

  • Share this:
चित्तौड़गढ़. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने गुरुवार रात को एक सरपंच पति (Sarpanch husband) को 15 हजार की रिश्वत (Bribe of 15 thousand) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrested) कर लिया. सरपंच पति ने रिश्वत की यह राशि आवासीय पट्टे (Residential lease) बनाने और रजिस्ट्री (Registry)  करवाकर उन्हें सुपुर्द करने की एवज में मांगी थी. गिरफ्तार आरोपी किशनलाल (Kishan Lal) लोठियाना ग्राम पंचायत सरपंच ललितादेवी जटिया (Lalitadevi Jatia) का पति है. ब्यूरो की टीम सरपंच पति से पूछताछ में जुटी हुई है. शुक्रवार को आरोपी को अदालत (Court) में पेश किया जाएगा.

आवासीय पट्टे बनाने के लिए मांगी थी रिश्वत
ब्यूरो के चित्तौड़गढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि परिवादी जगदेव खारोल डूंगला तहसील क्षेत्र में ग्राम पंचायत लोठियाना के सांगरिया गांव का रहने वाला है. उसने दो दिन पहले बुधवार को इस संबंध में ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई थी. जगदेव ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके पिता एवं माता के नाम आवासीय पट्टे बनाने और उनकी रजिस्ट्री करवाने के बाद में उन्हें सुपुर्द करने की एवज में सरपंच के पति ने 15 हजार की रिश्वत की मांग की है.

परिवादी को रुपये लेकर जलखेड़ी गांव बुलाया था

ब्यूरो ने शिकायत का बुधवार को ही सत्यापन कराया तो वह सही पाई गई. इस पर गुरुवार को रात को ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई के लिए अपना जाल बिछाया. ब्यूरो की टीम ग्राम पंचायत क्षेत्र के जलखेड़ी गांव भेजी गई. लोठियाना ग्राम पंचायत सरपंच ललितादेवी जटिया ग्राम पंचायत क्षेत्र के जल खेड़ी गांव में रहती है. सरपंच पति किशनलाल ने परिवादी को रुपए लेकर वहीं पर बुलाया था. वहां प्रार्थी ने जैसे ही सरपंच पति किशनलाल को 15 हजार रुपए दिए ब्यूरो की टीम ने इशारा पाकर उसे पकड़ लिया. ब्यूरो की टीम सरपंच पति को गिरफ्तार कर चित्तौड़गढ़ लेकर आई है. यहां उसे अदात में पेश किया जाएगा.

महिला IAS अधिकारी से एकतरफा प्यार ने CISF के कमांडेंट को पहुंचाया जेल

10 साल से खुद के बाल खा रही थी युवती, पेट से निकला 600 ग्राम बालों का गुच्छा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्तौड़गढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...