लाइव टीवी
Elec-widget

निकाय चुनाव: चित्तौड़ में बीजेपी का सूपड़ा साफ, तीनों निकायों पर कांग्रेस का कब्जा

Piyush Mundara | News18 Rajasthan
Updated: November 19, 2019, 1:29 PM IST
निकाय चुनाव: चित्तौड़ में बीजेपी का सूपड़ा साफ, तीनों निकायों पर कांग्रेस का कब्जा
चित्तौड़ नगरपरिषद के 60 वार्डों में से 36 में कांग्रेस और 24 में बीजेपी ने जीत दर्ज कराई है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के लिए चित्तौड़ से खुशखबरी आई है. कांग्रेस ने चित्तौड़ जिले में बीजेपी का सूपड़ा साफ करते हुए चित्तौड़, निम्बाहेड़ा और रावतभाटा तीनों निकायों पर अपना कब्जा जमा लिया है. तीनों निकायों में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के साथ बोर्ड बनाने के लिए आ गई है.

  • Share this:
चित्तौड़गढ़. स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के लिए चित्तौड़ से खुशखबरी आई है. कांग्रेस ने चित्तौड़ जिले में बीजेपी का सूपड़ा साफ करते हुए चित्तौड़, निम्बाहेड़ा और रावतभाटा तीनों निकायों पर अपना कब्जा जमा लिया है. तीनों निकायों में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के साथ बोर्ड बनाने के लिए आ गई है. चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस खेमे में जबर्दस्त उत्साह का माहौल है, वहीं बीजेपी में मायूसी छाई हुई है.

तीनों निकायों में आया स्पष्ट बहुमत
चित्तौड़ नगरपरिषद के 60 वार्डों में से 36 में कांग्रेस और 24 में बीजेपी ने जीत दर्ज कराई है. राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री उदयलाल आंजना के गढ़ निम्बाहेड़ा नगरपालिका में 45 वार्डों में से 28 में कांग्रेस, 16 में बीजेपी जीती है. वहीं 1 वार्ड निर्दलीय के खाते में गया है. रावतभाटा नगरपालिका के 40 वार्डों में से 26 में कांग्रेस, 11 में बीजेपी और 3 में निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई.

आक्या के सपनों पर फिर पानी

चित्तौड़ नगरपरिषद को लेकर मतदान के बाद से बीजेपी विधायक चंद्रभान सिंह आक्या पार्टी का बोर्ड बनाने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नजर आ रहे थे. इसके चलते उन्होंने 60 वार्डों में से 55 प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी कर उन्हें अज्ञात स्थान पर भेज दिया था. लेकिन मतगणना के बाद आए परिणाम ने उनके सपनों पर पानी फेर दिया.

कांगेस के वरिष्ठ नेता और दावेदार जयपुर रवाना
वहीं पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने जीत का श्रेय अशोक गहलोत की सरकार को देते हुए कहा कि जिले में मेडिकल कॉलेज की घोषणा सहित बीते एक वर्ष में कराए गए विकास कार्यों की बदौलत जनता ने कांग्रेस को वोट दिए हैं. कांग्रेस का बोर्ड बनते ही सभापति की कवायद को लेकर कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता और सभापति के दावेदार जयपुर के लिए रवाना हो गए.
Loading...

सीकर और नीमकाथाना में कांग्रेस को बहुमत 
उल्लेखनीय है कि निकाय चुनाव की मतगणना जारी है. कई जगह परिणाम काफी चौंकाने वाले सामने आए हैं. बांसवाड़ा नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड बनना तय हो गया है. सीकर और नीमकाथाना में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है. वहीं खाटूश्यामजी में बीजेपी अपना बोर्ड बनाने में सफल हो गई है. लेकिन कोटा के सांगोद में कांग्रेस ने बीजेपी को पालिका बोर्ड से बाहर कर दिया है.

निकाय चुनाव: हनुमानगढ़ में किन्नर नगीना बाई ने लगातार छठी बार दर्ज की जीत 

निकाय चुनाव: सीकर, नीमकाथाना, सांगोद में कांग्रेस का परचम, खाटूश्यामजी में BJP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्तौड़गढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 1:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...