ACB In Action: सरकार दे रही खाद्य सुरक्षा, अधिकारी ले रहे रिश्वत, चित्तौड़गढ़ में दो ऑफिसर पकड़े
Chittorgarh News in Hindi

ACB In Action: सरकार दे रही खाद्य सुरक्षा, अधिकारी ले रहे रिश्वत, चित्तौड़गढ़ में दो ऑफिसर पकड़े
ब्यूरो के अनुसार दोनों ने रिश्वत की यह राशि सेम्पल नहीं लेने की एवज में मांगी गई थी.

कोरोना (COVID-19) संकट काल में भी भ्रष्टाचार (Corruption) का खेल थम नहीं रहा है. एक तरफ सरकार जरुरतमंदों की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रयासों में जुटी है, वहीं खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी इस दौर में मोटी कमाई के मौके तलाश रहे हैं.

  • Share this:
चित्तौड़/जयपुर. कोरोना (COVID-19) संकट काल में भी भ्रष्टाचार (Corruption) का खेल थम नहीं रहा है. एक तरफ सरकार जरुरतमंदों की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रयासों में जुटी है, वहीं खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी इस दौर में मोटी कमाई के मौके तलाश रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने बुधवार को चित्तौड़गढ़ में 2 खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रेप किया है. ब्यूरो अब आगे की कार्रवाई में जुटा हुआ है.

सेम्पल नहीं लेने की एवज में मांगी गई थी
ब्यूरो के अनुसार आज चित्तौड़गढ़ में 2 खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को राजेश टिंकर और सुनील गर्ग को रंगे हाथों ट्रेप किया गया है. भीलवाड़ा एसीबी की टीम ने परिवादी की शिकायत पर दोनों खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रेप किया है. रिश्वत की यह राशि सेम्पल नहीं लेने की एवज में मांगी गई थी. इसकी परिवादी ने ब्यूरो में शिकायत की थी. ब्यूरो ने शिकायत का सत्यापन कराया तो वह सही पाई गई. उसके बाद बुधवार को ब्यूरो ने कार्रवाई को अंजाम देकर दोनों अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया.

केस बनाने की धमकी दी थी



दरअसल 24 मई को खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश टिंकर और सुनील गर्ग चित्तौडगढ़ में स्थित सोनु एंटरप्राइजेज नाम की किराणा की दुकान पर गए थे. वहां पर परिवादी अशरफ ऊर्फ सोनू पर आउटडेटेड खाद्य सामग्री बेचने का आरोप लगाकर केस बनाने की धमकी दी. केस नहीं बनाने और सेम्पल नहीं लेने की एवज में दोनों ने 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांगी थी. इस पर सोनू ब्यूरो के पास पहुंचा था.



रिश्वत की राशि रखवाई थैले में
एसीबी की कार्ययोजना के मुताबिक जब परिवादी आज उनको रिश्वत की राशि देने के लिए गया तो दोनों अधिकारियों ने अपने कार्यालय परिसर में टेलब पर रखे थैले में रिश्वत की राशि 10 हजार रुपए रखवा लिए. इस बीच इशारा मिलते ही एसीबी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों को ट्रेप कर लिया.

Rajasthan: रोडवेज बढ़ाएगी दायरा, कल से इन 14 नए और मार्गों पर शुरू होगी बसें

Rajasthan: आमजन को मिली बड़ी राहत, अब शादी-समारोह के लिए अनुमति की जरुरत नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading