चित्तौड़गढ़ में दर्दनाक हादसा: एनीकट में डूबे एक ही गांव के 3 दोस्त, तीनों की मौत

Piyush Mundara | News18 Chhattisgarh
Updated: August 24, 2019, 5:08 PM IST
चित्तौड़गढ़ में दर्दनाक हादसा: एनीकट में डूबे एक ही गांव के 3 दोस्त, तीनों की मौत
हादसे के बाद चित्तौड़गढ़ के धनेत गांव में मातम पसर गया। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) में शनिवार को हुए एक दर्दनाक हादसे (Painful accident) में एक ही गांव के तीन दोस्तों (Three friends) की एनीकट में डूबने से मौत (Death) हो गई. पानी में डूब रहे एक दोस्त को बचाने के चक्कर में तीनों की जान चल गई.

  • Share this:
चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) में शनिवार को हुए एक दर्दनाक हादसे (Painful accident) में एक ही गांव के तीन दोस्तों (Three friends) की एनीकट में डूबने से मौत (Death) हो गई. पानी में डूब रहे एक दोस्त को बचाने के चक्कर में तीनों की जान चल गई. हादसे के बाद गांव में मातम (mourning) छा गया. गमगीन माहौल के बीच तीनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. प्रशासन की ओर से मृतकों को आश्रितों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है.

एक को बचाने के लिए पानी में कूदे दोनों दोस्त
पुलिस के अनुसार हादसा चित्तौड़गढ़ शहर के समीप धनेत गांव में सुबह हुआ. पिछले दिनों हुई जोरदार बरसात के कारण जिले के घोसुंडा बांध के गेट खोले गए थे. इसके चलते धनेत गांव का एनिकट पूरे वेग से बहने लग गया था. शनिवार को गांव के तीन दोस्त शिवान, बालकिशन और पंकज एनिकट पर नहाने के लिए गए. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सबसे पहले पंकज एनिकट में कूदा. इसी दौरान वह अचानक गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा. उसे बचाने के लिए पानी में उतरा बालकिशन भी उसके साथ डूबने लगा. दोनों दोस्तों को पानी में डूबता देख शिवान उन्हें बचाने के लिए पानी में कूदा. लेकिन तीनों ही बाद में पानी से बाहर नहीं आ पाए. डूबने से तीनों की मौत हो गई.

युवकों के शव देखकर रो पड़े ग्रामीण

तीन युवकों के पानी में डूबने की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई. तत्काल ग्रामीण एनीकट पर पहुंचे और उनकी तलाश प्रारंभ की. इस बीच कुछ ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस एवं प्रशासन को भी दे दी. इस पर सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ टीम के गौताखोर गांव पहुंचे और एनीकट में युवकों की तलाश शुरू की. करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पानी में डूबे तीनों युवकों के शवों को बाहर निकाला जा सका. युवकों के शव देखकर ग्रामीण रो पड़े.

4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि की घोषणा
हादसे की सूचना पर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. उन्होंने मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया. प्रशासन की ओर से मृतकों के आश्रितों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की गई है. युवकों के शवों का मौके पर ही पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया.
Loading...

खौफनाक: अलवर में मॉल की चौथी मंजिल से युवती ने लगाई छलांग

SOG: चित्तौड़ में पकड़ा हथियारों का जखीरा, 2 तस्कर गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्तौड़गढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 5:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...