• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • चित्तौड़गढ़ में पांच दिन पूर्व हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा, सात लुटेरे गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ में पांच दिन पूर्व हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा, सात लुटेरे गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। फोटो: न्यूज18 राजस्थान ।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। फोटो: न्यूज18 राजस्थान ।

चित्तौड़गढ़ शहर में पांच दिन पूर्व दिनदहाड़े एक वृद्धा को बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर की गई लूट का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने मंगलवार को सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
    चित्तौड़गढ़ शहर में पांच दिन पूर्व दिनदहाड़े एक वृद्धा को बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर की गई लूट का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने मंगलवार को सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे इसलिए उन्होंने लूट की योजना बनाकर उसे अंजाम दिया.

    वारदात शहर के चंदनपुरा मोहल्ला निवासी संजय ढ़ीलीवाल के मकान में हुई थी. दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने संजय के घर में घुसकर वहां मौजूद उसकी वृद्ध मां को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया. बाद में वहां से 16 लाख रुपए की नगदी और सोने के आभूषण लूटकर फरार हो गए. वारदात के बाद पुलिस ने गंभीरतापूर्वक जांच करते हुए महज पांच दिन के भीतर ही आरोपियों पर शिकंजा कस दिया. वारदात को अंजाम चित्तौड़गढ़ शहर निवासी भैरूलाल और उसके साथियों ने दिया. ये सभी लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे इसलिए उन्होंने लूट की योजना बनाई.

    यह भी पढ़ें: चित्तौड़गढ़ में दिनदहाड़े बदमाशों ने घर में घुसकर की लूटपाट, वृद्धा को बंधक बनाया

    आरोपियों ने मकान मालिक के चालक को मिलाया अपने साथ
    पुलिस अधीक्षक मनोज चौधरी ने बताया आरोपियों जिस घर में लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई थी उसके मालिक के चालक से संपर्क करके उसे भी धन का प्रलोभन देकर अपने साथ मिला लिया था. वारदात के बाद पुलिस ने मौके के अलामात देखकर कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए आरोपियों पर अपना शिकंजा कस दिया. बकौल पुलिस अधीक्षक जिस तरह से अति व्यस्त मोहल्ले में वारदात को अंजाम दिया गया उससे यह तो प्रथम दृष्टया ही साफ हो गया था कि इसमें किसी परिचित का हाथ है. इसी आधार पर पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए वारदात में लिप्त सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है.

    (रिपोर्ट: पीयूष मूंदड़ा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन