लाइव टीवी

पिटाई व अवैध वसूली के विरोध में ट्रक चालकों ने कोटा उदयपुर हाईवे किया जाम

Piyush Mundara | News18 Rajasthan
Updated: November 8, 2019, 4:42 PM IST
पिटाई व अवैध वसूली के विरोध में ट्रक चालकों ने कोटा उदयपुर हाईवे किया जाम
सदर थाना पुलिस और कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाईश दी और जाम खुलवाया.

दस्तावेज पूर्ण (Complete Documents) होने के बावजूद अवैध रूप से वसूली किए जाने का जब एक ट्रक चालक ने विरोध किया तब परिवहन दस्ते में शामिल लोगों ने उसकी पिटाई (Truck Driver Beaten) कर दी. इससे आक्रोशित होकर ट्रक चालकों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर हाईवे पर जाम लगा दिया.

  • Share this:
चित्तौड़गढ़. कोतवाली थाना क्षेत्र के एराल के समीप कोटा उदयपुर हाईवे (Kota Udaipur Highway) पर परिवहन विभाग (Transport Department) के दस्ते ने अवैध तरीके से वसूल की जा रही राशि की मांग को लेकर एक ट्रक चालक के साथ मारपीट की. इससे आक्रोशित होकर ट्रक चालकों (Truck Drivers) और ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम (Highway Jammed) लगा दिया. जानकारी के अनुसार झांसी से चावल भरकर ट्रक गुजरात की ओर जा रहा था. इसी दौरान एराल के समीप परिवहन विभाग के दल द्वारा प्रत्येक ट्रक से अवैध वसूली (Illegal Recovery) की जा रही थी. इसी दौरान दस्तावेज पूर्ण (Complete Documents) होने के बावजूद अवैध रूप से वसूली किए जाने का जब एक ट्रक चालक ने विरोध किया तब परिवहन दस्ते में शामिल लोगों ने उसकी पिटाई (Truck Driver Beaten) कर दी. इससे आक्रोशित होकर ट्रक चालकों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर हाईवे पर जाम लगा दिया. हाईवे जाम करने और लोगों के आक्रोश को देखते हुए परिवहन दस्ता मौके से तुरंत रफूचक्कर हो गया.

हाईवे पर जाम लगने की सूचना पर सदर थाना पुलिस और कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाईश दी और जाम खुलवाया. पुलिसकर्मी ने कहा कि मौके पर ट्रक चालक घायल मिला. उन्होंने कहा कि घायल चालक को तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया गया. उन्होंने कहा कि घटना की जांच पड़ताल की जा रही है.

घायल ट्रक चालक ने कहा कि आरटीओ की मैडम ने उससे रिश्वत की मांग की. इंकार करने पर उसकी पिटाई की गई.


ट्रक चालक ने रिश्वत देने से मना किया

वहीं घायल ट्रक चालक ने कहा कि आरटीओ की मैडम ने उससे रिश्वत की मांग की. इसके जवाब में उसने कहा कि वह रिश्वत नहीं दे पाएगा. साथ ही उसने ये भी कहा कि अगर गाड़ी के दस्तावेज पूर्ण नहीं हैं तो चालान कर दिया जाए. उसने कहा कि उसके ट्रक में सामान लदे हैं और वह झांसी से गुजरात जा रहा था. ट्रक चालक के अनुसार इसके बाद परिवहन दस्ते में शामिल लोगों ने उसे ड्राइवर की सीट से खींचकर डंडों से मारा. उसने कहा कि उसका मोबाइल और उसके जेब से पैसे छीन लिए गए. ड्राइवर ने दोषी आरटीओ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें - निकाय चुनाव: कांग्रेस को मिली पहली जीत,जैसलमेर मे BJP प्रत्याशी दौड़ से बाहर

ये भी पढ़ें - होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने 11वीं के छात्र को पाइप से पीटा, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्तौड़गढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 4:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...