लाइव टीवी

मामा ने नाबालिग भांजी का अपहरण करने के बाद कराया बाल विवाह, फरार

Piyush Mundara | News18 Rajasthan
Updated: May 22, 2019, 6:17 PM IST
मामा ने नाबालिग भांजी का अपहरण करने के बाद कराया बाल विवाह, फरार
सांकेतिक तस्वीर

आरोप है कि बच्ची के रिश्तेदारों द्वारा अपहरण कर उसका बाल विवाह कराया जा रहा था. मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद शिकायत दर्ज कराई गई. लेकिन अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

  • Share this:
राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में एक असहाय और अनाथ मासूम बच्ची की जबरन बाल विवाह कराने का मामला सामने आया है. आरोप है कि बच्ची के रिश्तेदारों द्वारा अपहरण कर उसका बाल विवाह कराया जा रहा था. मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद शिकायत दर्ज कराई गई. लेकिन अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

जानकारी के मुताबिक जिले के राशमी क्षेत्र निवासी बैरवा समाज की 7 वर्षीय बच्ची के पिता का चार साल पहले और मां की एक महीने पहले मौत हो गई थी. इसके बाद वह अपनी बड़ी बहन के साथ रहती थी. पांच दिन पहले बड़ी बहन नजदीक गांव में कुछ काम से गई थी. जिसके बाद बच्ची का मामा घर आया और नाबालिग का अपहरण कर लिया.

इस संबंध में नाबालिग की बड़ी बहन ने पुलिस में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस ने 21 मई को बच्ची को दस्तयाब कर पूछताछ की. ऐसे में सामने आया कि उसके मामा ने उसका बाल विवाह कराया है. पुलिस ने बच्ची को बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया है. आरोप है कि पुलिस में मामला दर्ज होने के बावजूद अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है. जिसके चलते नाबालिग की बड़ी बहन ने न्यायालय का सहारा लिया है.

ये भी पढ़ें-चूरू जिला प्रमुख हरलाल सहारण को भेजा जेल, फर्जी दस्तावेज से चुनाव लड़ने का है आरोप

ये भी पढ़ें- 'हैट्रिक' पर टिकी है मंत्री अर्जुनराम मेघवाल की नजरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चित्तौड़गढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...