• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • चित्तौड़गढ़: राजस्थान बीजेपी के दिग्गज नेता एवं पूर्व मंत्री चुन्नीलाल धाकड़ का निधन, 4 बार विधायक रहे थे

चित्तौड़गढ़: राजस्थान बीजेपी के दिग्गज नेता एवं पूर्व मंत्री चुन्नीलाल धाकड़ का निधन, 4 बार विधायक रहे थे

चुन्नीलाल धाकड़ बेगूं विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक चुने गए थे.

चुन्नीलाल धाकड़ बेगूं विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक चुने गए थे.

BJP leader Chunni Lal Dhakad passed away: राजस्थान बीजेपी के दिग्गज नेता रहे पूर्व मंत्री चुन्नीलाल धाकड़ का आज सुबह निधन हो गया. धाकड़ 83 वर्ष के थे. वे चार बार विधायक रहे थे.

  • Share this:
    सुभाष बैरागी

    चित्तौड़गढ़. राजस्थान के मेवाड़ इलाके में बीजेपी के दिग्गज नेता रहे पूर्व मंत्री चुन्नीलाल धाकड़ (BJP leader Chunni Lal Dhakad) का आज निधन हो गया. 83 वर्षीय धाकड़ चार बार विधायक और दो बार राज्य सरकार में मंत्री रहे थे. धाकड़ ने आज तड़के करीब 4 बजे बेगूं स्थित आवास पर अंतिम सांस ली. धाकड़ के निधन (Passed away) की सूचना से बीजेपी में शोक की लहर छा गई है. धाकड़ का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव चैन सिंह जी का राजपुरिया में सुबह 10 बजे किया जायेगा.

    चित्तौड़गढ़ जिले के कद्दावर बीजेपी नेता चुन्नी लाल धाकड़ अंतिम समय समय तक लगातार क्षेत्र की राजनीति में सक्रिय रहे थे. बीजेपी राज में इंदिरा गांधी नहर परियोजना एवं खादी ग्रामोद्योग के राज्यमंत्री रहे चुन्नीलाल धाकड़ बेगूं विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक चुने गए थे. दशकों तक राजनीति में सक्रिय रहे धाकड़ का इलाके में काफी दबदबा था.

    वर्ष 2013 के चुनाव में कट गया था टिकट
    हालांकि वर्ष 2013 विधानसभा चुनाव के समय पार्टी ने चुन्नीलाल का टिकट काटकर उनकी जगह सुरेश धाकड़ को दे दिया था. चुन्नीलाल धाकड़ ने एकबारगी टिकट वितरण का विरोध भी किया था. उन्होंने इसके विरोध में मोर्चा भी खोल दिया था लेकिन बाद में सुरेश धाकड़ का सहयोग कर उनको विधानसभा से चुनाव जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. आज सुबह जैसे ही धाकड़ के निधन की सूचना मिली तो चित्तौड़गढ़ जिले समेत बीजेपी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर छा गई.

    सांसद सीपी जोशी ने जताया शोक
    चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने धाकड़ के निधन पर गहरा दुख जताया है. जोशी ने कहा कि धाकड़ सरलता, सादगी और ईमानदारी की प्रतिमूर्ति थे. वे किसानों की आवाज बुलंद करने वाले नेता थे. ईश्वर से प्रार्थना है कि परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे. जोशी के अलावा अन्य नेताओं ने भी धाकड़ के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज