Home /News /rajasthan /

नौकरी छोड़ दिन-रात मोबाइल चलाता था युवक, 5 दिन तक सोया नहीं, पहुंचा अस्पताल

नौकरी छोड़ दिन-रात मोबाइल चलाता था युवक, 5 दिन तक सोया नहीं, पहुंचा अस्पताल

Churu Latest News: राजस्थान के चूरू में मोबाइल की लत ने लड़के को पहुंचाया अस्पताल....

Churu Latest News: राजस्थान के चूरू में मोबाइल की लत ने लड़के को पहुंचाया अस्पताल....

Rajasthan News: राजस्थान के चूरू (Churu News) में 20 साल के लड़के को मोबाइल (Mobile Addiction) की लत ने अस्पताल पहुंचा दिया. परिवार का कहना है कि युवक नौकरी छोड़कर सिर्फ मोबाइल (Motile Addiction) पर लगा रहता है. ना खाता है न उसे नींद आती है. पूरी-पूरी रात मोबाइल पर चेट और गेम खेलता रहता है.

अधिक पढ़ें ...

चूरू. राजस्थान (Rajasthan) के चूरू (Churu) जिले के साहवा कस्बे के 20 साल युवक को मोबाइल की ऐसी लत लगी कि वह अब मानसिक रोगी बन गया है. पिछले एक महीने से अपना काम धंधा छोड़कर मोबाइल में लगा युवक, पांच दिन से सो भी नहीं पाया है. जब तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो परिजन उसे चूरू के राजकीय भरतिया अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड लेकर पहुंचे. यहां मनोचिकित्सक के द्वारा युवक का ईलाज शुरू किया गया है. युवक के परिवार में चाचा अरबाज ने बताया कि 20 साल का अकरम गांव में ही बिजली की मोटर वाइडिंग का काम करता है.

पिछले एक महीने से वह अधिकतर समय मोबाइल पर बिताने लगा था. मोबाइल के चलते उसने अपना काम भी छोड़ दिया था. परिजनों द्वारा बार-बार कहने पर भी वह मोबाइल को नहीं छोड़ता था. वहीं गत कुछ दिनों से तो वह पूरी-पूरी रात मोबाइल पर चेट और गेम खेलता रहता.

ये भी पढ़ें: 65 साल की महिला से किया रेप, 80 साल के बुजुर्ग पर FIR, पुलिस भी हैरान

परिजन लड़के को लेकर सीधा पहुंचे अस्पताल

लड़के के परिजनों का कहना है कि मोबाइल की लत के कारण उसने खाना पीना भी छोड़ दिया था. अकरम की मां ने बताया कि अब तो अकरम खाना भी नहीं खा रहा. रात को जब खाना देने कमरे में जाती हूं तो खाने को बेड पर बिखेर देता है. इस संबंध में मानसिक रोग विषेशज्ञ डॉ. जितेन्द्र कुमार ने बताया कि युवक की सिटी स्केन करवाई गई है, जिसका इलाज शुरू किया गया है. आपको बता दें कि यह पहलाा मामला नहींं है. डॉक्टरों का मानना है कि मोबाइल पर वक्त गुजारना बच्चों को मानसिक रोगों की तरफ धकेल रहा है.

 

Tags: Churu news, Mobile, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर