लाइव टीवी

जहरीला पानी पीने से 44 स्कूली बच्चों की तबियत बिगड़ी, 12 अस्पताल में भर्ती

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 10, 2019, 6:36 PM IST
जहरीला पानी पीने से 44 स्कूली बच्चों की तबियत बिगड़ी, 12 अस्पताल में भर्ती
भरतिया अस्पताल में 8 बच्चे भर्ती हैं जबकि 4 अन्य बच्चे प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं.

जहरीला पानी पीने (drinking toxic water) से चूरू के भालेरी गांव (Bhaleri Village) में 44 बच्चों की तबियत खराब हो गई. भरतिया अस्पताल में 8 बच्चे भर्ती हैं जबकि 4 अन्य बच्चे प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं.

  • Share this:
चूरू. जिले के भालेरी गांव (Bhaleri Village) की ड्रीमलैण्ड स्कूल में गुरुवार को जहरीला पानी पीने (Drinking Toxic Water) से 44 बच्चों की तबियत खराब हो गई. बच्चों की तबियत बिगड़ने के बाद स्कूल प्रशासन में हड़कम्प मच गया. बीमार बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया और स्कूल की छुट्‌टी कर दी गई. सूचना के बाद जिला कलेक्टर संदेश नायक राजकीय भरतिया अस्पताल (Govt. DB General District Hospital, Churu) पहुंचे और बीमार बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली. कलेक्टर नायक ने बताया कि अस्पताल में भर्ती सभी 7 बच्चों की हालत खतरे से बाहर हैं. जानकारी के अनुसार एक और बच्चे को भरतिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर, 4 अन्य बच्चे प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं.
जिला कलक्टर संदेश नायक पहुंचे जिला अस्पताल
जिला कलक्टर संदेश नायक ने अस्पताल में बच्चों से बातचीत के बाद बताया कि भालेरी की स्कूल से पानी के सैम्पल लिए गए हैं तथा बच्चों के यूरिन और ब्लड के भी सैम्पल लिए जा चुके हैं. सभी बच्चे खतरें से बाहर और चिकित्सकीय उपचार के बाद अस्पताल से छुट्‌टी दे दी जाएगी.
पानी की टंकी में जहर मिलाने का अंदेशा

उधर, स्कूल में जहरीले पानी की खबर के बाद मौके पर तहसीलदार सहित पुलिस अधिकारी भी पहुंचे हैं. बता दें कि करीब 44 बच्चों की विषाक्त पानी पीने से तबियत बिगड़ गई थी. गम्भीर हालत में 7 बच्चों को चूरू के राजकीय भरतिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में तबियत बिगड़ने पर एक और बच्चे को वहां लाया गया. फिलहाल 8 बच्चों को वहां इलाज जारी किया है. आशंका जाहिर की जा रही है कि किसी ने स्कूल की पानी की टंकी में जहरीला पदार्थ मिला दिया था. फिलहाल पानी का सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया है.
ये भी पढ़ें- 
पायलट का दावा सच हुआ तो BJP और RLP को सीधा नुकसान
Loading...

राजस्थान में फिल्म 'सांड की आंख' टैक्स फ्री, दर्शकाें काे कम कीमत पर मिलेंगे टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 6:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...