लाइव टीवी

VIDEO: चूरू में कुख्यात सट्टेबाज काणा समेत 5 गिरफ्तार, दो लैपटोप और 13 मोबाइल जब्त

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 12, 2019, 4:33 PM IST

चूरू जिले के सालासर से कुख्यात सट्टेबाज काणा समेत 5 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से सट्टे के 50 लाख के हिसाब सहित दो लैपटोप और 13 मोबाइल जब्त किए गए हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बीकानेर रेंज के आईजी की ओर से गठित स्पेशल टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए कुख्यात सट्टेबाज चिमन सिंगला उर्फ काणा सहित पांच लोगों को सालासर से  गिरफ्तार किया है. यह स्पेशल टीम अब श्रीगंगानगर के सट्टा माफिया राजेश नारंग पर शिकंजा कसने की तैयारी में है. गिरफ्तार आरोपी व्हाट्सऐप और ईमेल के जरिए अल्टो कार में ऑनलाइन अंको पर सट्टा लगवा रहे थे. स्पेशल टीम इंचार्ज रामविलास बिश्नोई के नेतृत्व में सालासर थाना पुलिस ने आरोपियों को सालासर के आर्दश उच्च माध्यमिक स्कूल के पास कार की घेराबंदी कर पांचों को गिरफ्तार कर लिया.  जिनके कब्जे से करीब 50 लाख रुपए के सट्टे का हिसाब मिला. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों की कार, दो लैपटोप, 13 मोबाइल फोन सहित अन्य उपकरणों को जब्त किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों में चिमन सिंगला, उसका भाई कुशलदास, पंकज कुमार, तुलसीराम, राजेश कुमार को अल्टो कार में ऑन लाईन सटटा लगाते गिरफ्तार किया गया.

चिमन सिंगला, हनुमानगढ़ के गोगामेडी में सट्टा के मुकदमा में भी वान्टेड है. उसके खिलाफ गत फरवरी  में आईजीपी की इसी टीम ने हनुमानगढ़ में कार्रवाई की थी, लेकिन वहां वह बच निकला था. इसी वजह से इन सटोरियों ने जगह बदलकर चूरू जिले के सालासर में सट्टा कारोबार शुरू किया. आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 120बी व 13 आरपीजीओ और 66डी आईटी एक्ट में मामला दर्ज हुआ है. पुलिस को उम्मीद है कि जांच के दौरान कई और खुलासे होंगे. आईजीपी बीकानेर की ओर से इस कार्रवाई के लिए पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2019, 10:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...