फिर दागदार हुई खाकी, सरदारशहर पुलिस पर गैंगरेप का आरोप, एसपी एपीओ, सीओ सस्पेंड

चूरू में सरदारशहर पुलिस की हिरासत में चोरी के आरोपी युवक नेमीचंद की हुई मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. आरोपी युवक की मौत के बाद अब पुलिस पर उसकी भाभी के साथ गैंग रेप करने के गंभीर आरोप लगे हैं.

News18 Rajasthan
Updated: July 13, 2019, 10:56 AM IST
फिर दागदार हुई खाकी, सरदारशहर पुलिस पर गैंगरेप का आरोप, एसपी एपीओ, सीओ सस्पेंड
सरदारशहर पुलिस पर गैंगरेप का आरोप। फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: July 13, 2019, 10:56 AM IST
चूरू में सरदारशहर पुलिस की हिरासत में चोरी के आरोपी युवक नेमीचंद की हुई मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. आरोपी युवक की मौत के बाद अब पुलिस पर उसकी भाभी के साथ सामूहिक दुष्कर्म के गंभीर आरोप लगे हैं. दूसरी तरफ मामले में लापरवाही बरतने पर सीएम के आदेश पर चूरू पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार को एपीओ और सरदारशहर पुलिस उपाधीक्षक भंवरलाल मेघवाल को सस्पेंड कर दिया गया है. शुक्रवार देर रात कार्मिक विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि नेमीचंद की मौत थाने में पिटाई के कारण हुई थी.

आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों पर गैंग रेप का आरोप


गत 6 जुलाई की रात को नेमीचंद की पुलिस हिरासत में मौत के बाद 12 जुलाई को मामले में नया मोड़ आ गया. मृतक की भाभी ने आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों पर गैंग रेप का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि चूंकि पीड़िता अपने देवर की मौत के मामले में चश्मदीद गवाह है इसलिए पुलिस ने उसके साथ बर्बरता की है. परिजनों ने दोनों ही मामले में सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है.

हाथों और पैरों के नाखून नोंच लिए

पीड़िता का जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा है. पीड़िता का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट की. हाथों और पैरों के नाखून नोंच लिए. जबरन कुछ कागजों पर अंगूठा दस्तखत करवा लिए. भारत एकता मंच के संयोजक रोशन मुंडोतिया और राजस्थान प्रदेश नायक महासभा के जयपुर जिलाध्यक्ष बिहारीलाल नायक ने आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं किए जाने पर 15 जुलाई को विधानसभा घेराव की चेतावनी दी है.

पूरा थाना स्टाफ बदला जा चुका है
इस मामले में सरदारशहर थानाधिकारी समेत आठ पुलिसकर्मियों को पहले ही सस्पेंड और 26 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया जा चुका है. सरदारशहर थाने में पूरा नया स्टाफ लगाया गया है. गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने बताया कि सीएम अशोक गहलोत ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि थाने में किसी भी घटना के लिए एसपी सीधे जिम्मेदार माने जाएंगे. सीएम के निर्देश पर ही चूरू एसपी को एपीओ किया गया है. इस मामले में एसपी और सीओ को सुपर विजन में कोताही का जिम्मेदार मानते हुए सरकार ने यह कार्रवाई की है.
Loading...

(मनोज कुमार शर्मा एवं प्रेम मीणा की रिपोर्ट)

पुलिस हिरासत में युवक की मौत, SHO समेत 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड

चूरू में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, अतिरिक्त जाब्ता तैनात
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...