लाइव टीवी

एंबुलेंस के इंतजार में आपातकालीन वार्ड के बाहर आधा घंटे तक तड़पती रही बुजुर्ग महिला

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: April 22, 2019, 9:23 AM IST
एंबुलेंस के इंतजार में आपातकालीन वार्ड के बाहर आधा घंटे तक तड़पती रही बुजुर्ग महिला
एंबुलेंस के इंतजार में आपातकालीन वार्ड के बाहर आधा घंटे तक तड़पती रही बुजुर्ग महिला

राजकीय डेडराज भरतिया अस्पताल में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही का मामला सामने आया, जहां आपातकालीन वार्ड के बाहर एक बुजुर्ग महिला इलाज के लिए तड़पती रही.

  • Share this:
राजस्थान के चूरू जिले के पं. दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज से जुड़े राजकीय डेडराज भरतिया अस्पताल में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही और असंवेदनशीलता का मामला सामने आया, जहां यहां आपातकालीन वार्ड के बाहर एक बुजुर्ग महिला स्ट्रेचर पर हार्ट की गंभीर बीमारी से आधे घंटे तक तड़पती रही, लेकिन आपातकालीन वार्ड में डयूटी कर रहे किसी भी चिकित्सक ने उस पर कोई ध्यान नहीं दिया. हार्ट की गम्भीर बीमारी से पीड़ित इस बुजुर्ग महिला को आईसीयू से 108 एंबुलेंस की व्यवस्था करने से पहले ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जिसके बाद बुजुर्ग महिला 108 एंबुलेंस के इंतजार में स्ट्रेचर पर तड़पती रही.बता दें कि इस  महिला को आईसीयू में ऑक्सीजन पर रखा गया था.

दरअसल राजकीय भरतिया अस्पताल में रामगढ़ निवासी 75 वर्षीय भूरी देवी का इलाज चल रहा था. रविवार रात उसे उपचार के लिए हायर सेंटर रैफर कर दिया. जिस पर अस्पताल प्रबंधन ने 108 एंबुलेंस को कॉल करके बुला लिया, लेकिन 108 आने से पहले ही बुजुर्ग महिला को डिस्चार्ज करके उसे स्ट्रेचर पर लेटाकर परिजनों के साथ आईसीयू से बाहर भेज दिया. अस्पताल के आपातकालीन वार्ड के बाहर आकर परिजनों ने रोगी को एंबुलेंस में बैठाने के लिए कहा तो 108 एंबुलेंस चालक ने असंवेदनशीलता दिखाते हुए बुजुर्ग महिला को यह कहते हुए अंदर नहीं लिया कि उसकी एंबुलेंस में ऑक्सीजन की पाइप लीक है.

जिसके बाद 108 आपरेटर ने एंबुलेंस स्टार्ट करके एक साइड में खड़ी कर दी और परिजनों को दूसरी एंबुलेंस का इंतजार करने के लिए कह दिया. अब परिजन यहां आपातकालीन वार्ड के बाहर खड़े एंबुलेंस का इंतजार करते रहे. इस दौरान ऑक्सीजन नहीं मिलने पर महिला मरीज की तबियत बिगडने लगी और महिला मरीज की सांस तेज गति से ऊपर-नीचे होती रही. करीब आधा घंटे इंतजार के बाद दूसरी एंबुलेंस के पहुंचने पर महिला को हायर सेंटर रेफर किया गया.

यह भी पढ़ें- इलाज में लापरवाही के चलते परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

यह भी पढ़ें- कोटा के अस्पताल में हंगामा, इलाज में लापरवाही के चलते मौत का आरोप

यह भी पढ़ें- एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 22, 2019, 8:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...