Home /News /rajasthan /

आनंदपाल गैंग ने फिर उठाया सिर, सरकारी वकील को दी धमकी, 10 लाख रुपये की मांगी रंगदारी

आनंदपाल गैंग ने फिर उठाया सिर, सरकारी वकील को दी धमकी, 10 लाख रुपये की मांगी रंगदारी

सरकारी वकील के अनुसार पहले उन्हें 2 लाख रुपये की रिश्वत का प्रलोभन दिया गया था.

सरकारी वकील के अनुसार पहले उन्हें 2 लाख रुपये की रिश्वत का प्रलोभन दिया गया था.

Churu Crime News: कुख्यात गैंगस्टर रहे आनंदपाल की गैंग फिर से सक्रिय होने लगी है. आनंदपाल की गैंग ने हाल ही में एक सरकारी वकील को धमकाकर उससे 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की है. रंगदारी नहीं देने पर वकील को जान से मारने की धमकी दी गई है. बताया जा रहा है कि आनंदपाल के गैंग के कथित गुुर्गे ने पहले वकील को कुछ मामलों में उनका सहयोग करने का आग्रह किया और फिर रिश्वत देने का प्रयास किया. जब ये प्रयास नहीं चले तो वकील को जान से मारने की धमकी देकर रंगदारी मांगी गई है.

अधिक पढ़ें ...

चूरू. आनंदपाल गैंग (Anandpal Gan) ने फिर से सिर उठाना शुरू कर दिया है. ताजा मामला आनंदपाल गैंग की ओर से एक सरकारी वकील (Public Prosecutor) से 10 लाख रुपये की रंगदारी (Extortion) मांगने का आया है. सुजानगढ़ एडीजे न्यायालय के अपर लोक अभियोजक एडवोकेट करणीदान चारण ने इस संबंध में मामला दर्ज कराया है. उन्होंने एक व्यक्ति पर धमकी देने का आरोप लगाया है. पुलिस को दी गई रिपोर्ट में सरकारी अधिवक्ता ने बताया है धमकी देने वाले ने खुद को आनंदपाल गैंग का आदमी बताया है. इस घटना के बाद वकील ने पुलिस से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है. आनंदपाल भले ही खुद पुलिस एनकाउंटर मारा जा चुका हो लेकिन उसकी गैंग अब फिर से सक्रिय होने लग गई है.

पुलिस के अनुसार सुजानगढ़ निवासी पंकज खेतान ने अपने आप को आनंदपाल गैंग का सदस्य बताते हुये जयपुर में कारोबार संभालने की बात कही है. वह हाल ही में करणीदान चारण के सरकारी और निजी कार्यालय में आया था. उसने सरकार बनाम जीतू उर्फ जितेंद्र और सरकार बनाम रामसिंह आदि प्रकरण में आनंदपाल गैंग से जुड़े मुल्जिमों को अनुचित लाभ देने की पेशकश करते हुए 2 लाख रिश्वत का प्रलोभन दिया.

Rajasthan: पुलिस हिरासत में कैदी को दिनदहाड़े बदमाशों ने गोलियों से भून डाला, जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी

सरकारी अधिवक्ता को कहा- तुम्हें खामियाजा भुगतना पड़ेगा
सरकारी अधिवक्ता का आरोप है कि पिछली तारीख पेशी पर मोंटी उर्फ महिपालसिंह ने उनको धमकी दी कि बहुत बड़ा पीपी हो गया है. हमें नहीं जानता है. चारण का आरोप है कि 17 दिसंबर को उनके मोबाइल पर एक कॉल आया. मोबाइल करने वाले व्यक्ति ने अपने आपको पंकज खेतान बताकर कहा कि तुमने हमारी गैंग से पंगा लिया है. इसका खामियाजा तुम्हे भुगतना पड़ेगा.

Rajasthan: किसान के सिर में एक के बाद एक दागी 6 गोलियां, कर दिये कई सुराख, मौके पर ही मौत

सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग
बकौल चारण इससे घबराकर उन्होंने फोन काट दिया. इसी प्रकार कई अन्य धमकी भरे व्हाट्स एप पर मैसेज आने की जानकारी भी दी गई है. चारण ने बताया है कि फिर पंकज खेतान का फोन आया कि अब पैसे हम नहीं, तुम दोगे. अगर 10 लाख नहीं दिये तो मंजीत सिंह तुम्हारी हत्या करवा देंगे. चारण ने पंकज खेतान पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए सुरक्षा मुहैया करवाये जाने और मामले में कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

इन प्रकरणों को लेकर दी गई है धमकी
उल्लेखनीय है कि सरकार बनाम जितू उर्फ जितेंद्र तेहनदेसर का गुमानाराम जाट हत्याकांड का मामला है. जबकि दूसरा मामला गनोड़ा हत्याकांड तथा तीसरा मामला सीताराम चौधरी पर फायरिंग का प्रकरण है. इन मामलो की पैरवी में आरोपियों को अनुचित लाभ देने के लिए सरकारी वकील पर दबाव बनाया जा रहा है.

Tags: Crime story, Rajasthan latest news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan News Update

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर