Home /News /rajasthan /

असम पुलिस ने माना, चूरू जिले में सक्रिय है मानव तस्कर गिरोह

असम पुलिस ने माना, चूरू जिले में सक्रिय है मानव तस्कर गिरोह

चेहरा डंंके असम से लाकर बेची गई नाबा़लिग लड़की

चेहरा डंंके असम से लाकर बेची गई नाबा़लिग लड़की

असम पुलिस का मानना है कि चूरू जिले में मानव तस्कर गिरोह सक्रिय है. यहां पिछले 2 साल में नाबलिग लड़कियों की खरीद फरोख्त के 8 मामले सामने आ चुके हैं.असम के जालुपबाडी थाना इलाके से 15 साल की नाबालिग का अपहरण कर चूरू जिले के गांव आसलखेड़ी में बेचे जाने के मामले में मंगलवार को असम पुलिस की टीम यहां आई थी.

अधिक पढ़ें ...
    मानव तस्करी विरोधी यूनिट सहित सख्त कानून के बावजूद चूरू जिले के ग्रामीण इलाकों में असम सहित देश के अन्य क्षेत्रों से बालिकाओं को अगवा कर खरीद-फरोख्त का काम धड़ल्ले से चल रहा है. चाइल्ड लाइन की मानें तो यहां पिछले 2 साल में नाबलिग लड़कियों की खरीद फरोख्त के 8 मामले सामने आ चुके हैं. असम के जालुपबाडी थाना इलाके से 15 साल की नाबालिग का अपहरण कर चूरू जिले के गांव आसलखेड़ी में बेचे जाने के मामले में  मंगलवार को असम पुलिस की टीम बालिका आश्रय गृह पहुंची और बालिका को अपने कब्जे लिया.

    मानव तस्कर विरोधी युनिट और चाइल्ड लाइन ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 26 जून 2018 की रात गांव आसलखेडी से बालिका का रेस्क्यू किया था. टीम के पहुंचने से पहले नाबालिग को 1 लाख 20 हजार रुपए में खरीदने का आरोपी पवनसिंह फरार हो गया था. असम पुलिस मंगलवार को फिर आरोपी की धरपकड के लिए आसलखेडी पहुंची है.

    असम पुलिस  की पूछताछ में सामने आया है कि इस बालिका को दो बार बेचा गया था. असम पुलिस के जालुपबाडी थाना के एसआई धनमोनी तिमंग ने जांच के दौरान माना है कि चूरू जिले में मानव तस्कर गिरोह सक्रिय है. पुलिस जांच में सामने आया कि उक्त नाबालिग की खरीद फरोख्त में दलाल श्रवणसिंह निवासी बायं की अहम भूमिका रही.

    श्रवणसिंह ने असम से अगवा की गई इस नाबालिग को एक लाख में खरीदा और 1 लाख 20 हजार में आसलखेडी के पवन सिंह को बेच दिया. पुलिस जांच में सामने आया है कि बालिकाओं को असम के युवक प्रेम जाल में फंसाकर  अगवा कर लेते हैं और फिर इन्हे दिल्ली में बेच दिया जाता है.

    (रिपोर्ट- मनोज शर्मा)

    Tags: Churu news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर