LIVE NOW

रतनगढ़ में ब्रेकर हटवाने की मांग को लेकर अनिश्चित हड़ताल पर गए ऑटो चालक

राजस्थान ऑटो चालक महासंघ उपशाखा के बैनर तले ऑटो चालक ब्रेकर हटवाने की मांग को लेकर मंगलवार से अनिश्चिकालीन हड़ताल पर चले गए हैं.

Hindi.news18.com | February 14, 2018, 11:32 AM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated February 14, 2018

हाइलाइट्स

राजस्थान ऑटो चालक महासंघ उपशाखा के बैनर तले ऑटो चालक मंगलवार से अनिश्चिकालीन हड़ताल पर चले गए है. नगरपालिका ने शहर के मुख्य मार्गों व गल्ली-मोहल्लों में प्लास्टिक ब्रेकर लगाए हैं और इन प्लास्टिक ब्रेकरों को हटवाने की मांग को लेकर ऑटो चालक हड़ताल कर रहे हैं.

हड़ताल के चलते जिले के बाहर जाने वाले यात्रियों का परेशानी का सामना करना पड़ा. सबसे ज्यादा परेशानी बस स्टैण्ड और रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को उठानी पड़ी. कुछ यात्री अपने निजी साधनों का प्रयोग कर पहुंचे तो अधिकांश यात्रियों को मजबूरन पैदल ही गंतव्य के लिए जाना पड़ा.

मंगलवार की सुबह से ही मुख्य मार्गों व शहर में प्रवेश करने वाले रास्तों पर ऑटो चालक संघ के पदाधिकारी एकत्रित हो गए तथा ऑटो चालकों से हड़ताल का समर्थन करने का आह्वान किया. वहीं ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले ऑटो ने सवारियों को बीच रास्ते में ही उतारकर हड़ताल का समर्थन किया.

बस स्टैंड पर ऑटो चालक एकत्रित हुए तथा पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. चालकों का आरोप था कि शहर में जगह-जगह लगाए गए प्लास्टिक ब्रेकरों से वाहनों को नुकसान हो रहा है, जिससे ऑटो चालकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है.

ऑटो चालक संघ के अध्यक्ष महेश शर्मा ने बताया कि ब्रेकरों की वजह से अस्पताल जाने वाले रोगी भी काफी परेशान होते है. प्लास्टिक ब्रेकरों के स्थान पर डामरीकरण कर ब्रेकर बनवाए जाए तो चालकों को राहत मिलेगी.

गौरतलब है कि चूरू के रतनगढ़ में नगरपालिका ने प्लास्टिक ब्रेकर बनवाए हैं.  इस समस्या से अधिकारियों को बार-बार अवगत करवाने के बाद भी समाधान नहीं होने पर ऑटो चालकों को आंदोलनात्मक कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है.