• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • अजब लूट की गजब कहानी: लुटेरों को लूटा पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने

अजब लूट की गजब कहानी: लुटेरों को लूटा पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने

पुलिस गिरफ्त में लुटेरे और गुजरात पुलिस का कांस्टेबल व होमगार्डस। फोटो: न्यूज 18 राजस्थान

पुलिस गिरफ्त में लुटेरे और गुजरात पुलिस का कांस्टेबल व होमगार्डस। फोटो: न्यूज 18 राजस्थान

चूरू के बीदासर कस्बे में करीब दो सप्ताह पहले 7 मई को हुई 15 लाख रुपए की लूट की बहुचर्चित वारदात में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है.

  • Share this:
चूरू के बीदासर कस्बे में करीब दो सप्ताह पहले 7 मई को हुई 15 लाख रुपए की लूट की बहुचर्चित वारदात में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. लूट के बाद गुजरात भागे लुटेरों से लूट की रकम में से करीब नौ लाख रुपए गुजरात के एक कांस्टेबल और होमगार्ड के दो जवानों ने हड़प लिए थे. पुलिस ने गुजरात से तीनों को गिरफ्तार कर लुटेरों से हड़पी गई लूट की रकम बरामद कर ली है. पुलिस लूट के दोनों मुख्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट ने बताया कि लूट के मुख्य आरोपी महेन्द्र जाट और नरेश उर्फ नरिया वारदात के बाद जयपुर होते ही बस से गुजरात फरार हो गए थे. वो जिस बस से गए थे उस बस की अहमदाबाद के पास शास्त्री ब्रीज चैक पोस्ट पर चैकिंग हुई थी. चैक पोस्ट पर तैनात कांस्टेबल गोविंद भाई और होमगार्ड के दो जवानों हितेश व घनश्याम ने इनकी तलाशी ली तो इनके पास बैग में लाखों रुपए मिले. इस पर कांस्टेबल और होमगार्ड के जवानों ने दोनों आरोपियों को बस से नीचे उतार लिया और रुपए के बारे में पूछताछ की.

दोनों लुटेरे जब संतोषजनक जबाव नहीं दे पाए तो उनसे सख्ती से पूछताछ की गई. इस पर लुटेरों ने उनके सामने वारदात करना कबूल कर लिया. इसके बाद कांस्टेबल और होमगार्ड के दोनों जवानों ने लुटेरों से डील की. उन्होंने लुटेरों को छोड़ने तथा इनकी सूचना राजस्थान पुलिस को ना देने की शर्त पर लूटे गए लाखों रुपए उनसे हड़प लिए. बाद में दोनों आरोपियों को भगा दिया. इसके लिए बकायदा उनको रास्ते में खर्चे पानी के लिए 20-30 हजार रुपए भी दिए.

मुख्य आरोपी महेन्द्र जाट और नरेश उर्फ नरिया से पूछताछ में इस बात का खुलासा होने के बाद पुलिस ने गुजरात से कांस्टेबल गोविंद भाई और होमगार्ड के जवान हितेश और घनश्याम को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने तीनों से लुटेरों से हड़पे गए लूट के 9 लाख 3 हजार 420 रुपए पुलिस बरामद कर लिए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज