चूरू में बनेगा 50 बैड का आयुर्वेद अस्पताल, मंत्री राठौड़ ने दी जानकारी

manoj sharma | ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 6:48 PM IST
चूरू में बनेगा 50 बैड का आयुर्वेद अस्पताल, मंत्री राठौड़ ने दी जानकारी
फोटो-(ईटीवी)
manoj sharma | ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 6:48 PM IST
चूरू के प्रतिभा नगर में बागला परिवार द्वारा प्रदत्त भूमि पर 9 करोड़ 32 लाख रुपए की लागत से 50 बैडेट जिला आयुर्वेद चिकित्सालय का शीघ्र निर्माण कराया जाएगा. अपने चूरू दौरे पर रहे ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने गांव ऊटवालिया में आयोजित आयुष ग्राम योजना के शुभारंभ समारोह में यह जानकारी दी.

आयुर्वेद विभाग के तत्वावधान में भारत सरकार और राजस्थान सरकार की महत्वाकांक्षी 'आयुष ग्राम योजना' के शुभारंभ समारोह में मंत्री राठौड़ ने शिरकत करते हुए इस योजना की शुरूआत गांव ऊंटवालिया से की.

मंत्री राठौड़ ने कहा कि आयुष ग्राम योजना अभी राजस्थान के तीन जिले जयपुर, अजमेर व चूरू में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू की गई है, इसकी सफलता के बाद पूरे प्रदेश में इसे लागू किया जाएगा.

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे योजनान्तर्गत 21 से 27 सितम्बर तक ग्राम पंचायत ऊंटवालिया के ग्राम मेघसर, देपालसर, रतननगर, सहनाली बड़ी, राणासर व घांघू में आयोजित होने वाले शिविरों में उपस्थित होकर अधिकाधिक स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर तन-मन को स्वस्थ बनाएं.

इस अवसर पर मंत्री राठौड़ ने आयुर्वेद शिविर का अवलोकन भी किया. इधर, मंत्री राठौड़ के गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने उनका स्वागत लड्डुओं से तोलकर किया.

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जिले की 17 ग्राम पंचायत मुख्यालय में ऊंटवालिया, सहनाली बड़ी, राणासर, करणपुरा, चलकोई बणीरोतान, दूदवाखारा, धीरासर, पीथीसर, नाकरासर, श्यामपुरा, भामासी, रेड़ी, भूरावास, रातूसर, गोडास, आनंदसिंहपुरा व मेलूसर में 15 लाख रुपए प्रत्येक आयुर्वेद औषधालय के लिए स्वीकृत किए गए हैं, जिनके भवन निर्माण का कार्य प्रगति पर है.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर