लाइव टीवी

IPL मैच पर सट्टा लगाते 7 गिरफ्तार, करोड़ों का हिसाब-खिताब जब्त

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: April 14, 2019, 7:43 AM IST
IPL मैच पर सट्टा लगाते 7 गिरफ्तार, करोड़ों का हिसाब-खिताब जब्त
IPL मैच पर सट्टा लगाते 7 गिरफ्तार, करोड़ों का हिसाब-खिताब जब्त

चूरू पुलिस ने शनिवार रात क्रिकेट सट्टे के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए आईपीएल पर करोड़ों रुपए का सट्टा पकडा है.

  • Share this:
चूरू पुलिस ने शनिवार रात क्रिकेट सट्टे के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए आईपीएल पर  करोड़ों रुपए का सट्टा पकडा है. पुलिस ने मौके से आईपीएल पर लगाने के मामले में 7 लोगों को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही मौके से एक करोड 32 लाख का हिसाब किताब सहित नगदी जब्‍त की है. इसके अलावा पुलिस ने 40 मोबाइल, 2 लेपटॉप 2 एलईडी, कम्युनिकेशन डिवाइस को भी जब्त किया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार युवकों के पास से मिले मोबाइल के डाटा को खंगाल रही है.

जानकारी के मुताबिक चूरू कोतवाली पुलिस ने शहर में आईपीएल पर करोडों का सट्टा पकड़ा है. कोतवाली थाने से कुछ ही दूरी पर एक मकान की तीसरी मंजिल पर यह काला कारोबार चल रहा था. कोतवाली थानाधिकारी सहित आठ सदस्यीय टीम ने दबिश देकर कार्रवाई करते हुए सट्टे के कारोबार से जुड़े गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से सट्टे के काम में आने वाले उपकरणों में 40 मोबाइल, 2 लेपटॉप एलईडी, कम्युनिकेशन डिवाइस, एक करोड़ 32 लाख का हिसाब -किताब सहित नगदी भी जब्‍त की है.

सट्टेबाजी के इस स्कैंडल का खुलासा करते हुए पुलिस ने सटोरियों के अन्तर्राज्यीय कनेक्शन का भी खुलासा किया है. बता दें कि गिरफ्त में आए बुकी चूरू और फतेहपुर शेखावाटी के निवासी है, जिनके द्वारा इलाकेइलाके में दर्जनों सटोरियों को लाइन देकर सट्टा करवाया जा रहा था. पुलिस की इस कार्रवाई में इस गिरोह के मुखिया कमल कुमार जालान, विकास शर्मा, अरविन्द जाट, पवन कुमार स्वामी, जुगल सिंह राजपूत, मनोज कुमार शर्मा और संजय को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी देखें- VIDEO: चूरू में कुख्यात सट्टेबाज काणा समेत 5 गिरफ्तार, दो लैपटोप और 13 मोबाइल जब्त

यह भी पढ़ें- भीलवाड़ा में 200 करोड़ रुपए के ऑन लाइन सट्टा कारोबार का खुलासा, 19 लाख बरामद

यह भी पढ़ें- एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 14, 2019, 7:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...