लाइव टीवी

सुजानगढ़ के भारत और सत्यनारायण का UPSC में चयन, बढ़ाया जिले का मान

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: April 6, 2019, 10:43 AM IST
सुजानगढ़ के भारत और सत्यनारायण का UPSC में चयन, बढ़ाया जिले का मान
सुजानगढ़ के दो होनहारों का UPSC में हुआ चयन

सुजानगढ़ के दो होनहार भारत सोनी और सत्यनारायण ने यूपीएससी की परीक्षा में अपना परचम लहराया और जिले के नाम रोशन किया.

  • Share this:
राजस्थान के सुजानगढ़ के दो होनहारों ने यूपीएससी द्वारा आयोजित भारतीय प्रशासनिक सेवाएं परीक्षा में सफलता हासिल की है. नया बास के निवासी भारत सोनी और सत्यनारायण ने यूपीएससी की परीक्षा में अपना परचम लहराया और जिले के नाम रोशन किया. वहीं दोनों के परिवार के लोगों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया.

जिले के निवासी भारत सोनी ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास कर 188 वीं रैंक हासिल की है. भारत की इस सफलता पर आज उनके घर में जश्र मनाया गया. सभी परिवार के लोगों ने मिठाई खिलाकर भारत का स्वागत किया और खुशी जाहिर की. वही भारत ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता, पिता भाई-बहन व मित्रों को दिया. खास बात ये रही कि भारत सोनी के घर में पिछले दो साल से टीवी बंद है और घर की दीवारों पर भी प्रश्न उत्तर के चार्ट लगे हुए हैं, जिससे भारत सोनी की मेहनत का अंदाजा लगाया जा सकता है.

इसी तरह सुजानगढ़ के नया बास के ही रहने वाले सत्यनारायण ने सफलता हासिल करते हुए UPSC की परीक्षा में 445वीं रैंक हासिल की. सत्यनारायण प्रजापत की प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा सुजानगढ़ में ही हुई है और स्नातक वारंगल से की, उसके बाद 2017 से ही तैयारी में जुटे रहे. सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि वे अपनी सफलता का श्रेय माता- पिता और चाचा को देते हैं, उन्होंने अध्यापकों व मित्रों का भी इस उपलब्धि के लिए आभार जताते हुए कहा है कि “सफलता का शॉर्टकट केवल मेहनत है, इसलिए युवा अधिक से अधिक मेहनत करें”.

यह भी पढ़ें- UPSC Civil Services Result 2018: जयपुर के कनिष्क कटारिया बने टॉपर

यह भी पढ़ें- एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2019, 10:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...