पुलिस हिरासत में मौत का मामला: भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर ने दी राजस्थान बंद की चेतावनी

चूरू पुलिस की हिरासत में युवक की मौत के मामले पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब भीम आर्मी ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच CBI से करवाने की मांग की है.

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 17, 2019, 12:33 PM IST
पुलिस हिरासत में मौत का मामला: भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर ने दी राजस्थान बंद की चेतावनी
भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर रावण। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 17, 2019, 12:33 PM IST
चूरू पुलिस की हिरासत में दलित युवक की मौत के मामले में भीम आर्मी ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है. मांगें नहीं माने जाने पर भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ने राजस्थान बंद की चेतावनी दी है. अपनी मांगों को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने चंद्रशेखर के नेतृत्व में चूरू में जमकर प्रदर्शन भी किया है.

रैली निकालकर दिखाई ताकत
चूरू में सरदारशहर पुलिस की हिरासत में चोरी के आरोपी नेमीचंद नायक की मौत और उसकी भाभी से पुलिसकर्मियों द्वारा कथित सामूहिक रेप के मामले को लेकर खाकी पूरी तरह से विवादों में घिर चुकी है. प्रकरण में अपनी मांगों को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ता मंगलवार को चूरू में एकत्र हुए थे. भीम आर्मी ने शहर के इन्द्रमणि पार्क से लेकर कलक्ट्रेट तक रैली निकालकर अपना आक्रोश जताया. रैली कलक्ट्रेट पहुंचकर सभा में परवर्तित हो गई. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग

इस दौरान भीम आर्मी के चीफ चन्द्रशेखर ने सरदारशहर थाने के तात्कालीन थानाधिकारी रणवीर सिंह साईं सहित आरोपी अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डालने की मांग की है. इसके साथ ही रावण ने कहा कि उन्हें सीआईडी पर विश्वास नहीं है, इसलिए मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए.

...तो आंदोलन जारी रहेगा
चंद्रशेखर ने चेतावनी दी कि जब तक दोषी पुलिसकर्मियों को जेल नहीं भेजा जाएगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. प्रदर्शनकारियों ने धरने पर जिला कलक्टर को बुलाने की मांग की, लेकिन वह नहीं आए. इस पर प्रदर्शनकारियों ने रोड जाम कर नारेबाजी की. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.
Loading...

अलवर में सनकी दामाद ने ससुराल में खेला खूनी खेल

चूरू में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला से रेप का प्रयास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...