भारी पड़ा कानून हाथ में लेना, चूरू में 100 आशा सहयोगिनों के खिलाफ मामला दर्ज

चूरू में गत 17 जुलाई से मानदेय बढ़ाए जाने की मांग को लेकर लगातार प्रर्दशन कर रही आशा सहयोगिनियों को कानून हाथ में लेना आखिरकार भारी पड़ गया.

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 6, 2019, 3:54 PM IST
भारी पड़ा कानून हाथ में लेना, चूरू में 100 आशा सहयोगिनों के खिलाफ मामला दर्ज
सोमवार को चूरू में प्रदर्शन करती आशा सहयोगिनियां।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 6, 2019, 3:54 PM IST
चूरू में गत 17 जुलाई से मानदेय बढ़ाए जाने की मांग को लेकर लगातार प्रर्दशन कर रही आशा सहयोगिनियों को कानून हाथ में लेना आखिरकार भारी पड़ गया. चूरू कलक्ट्रेट के सामने जयपुर रोड पर अपनी मनमर्जी से जब चाहे जाम लगा देने के कारण 12 नामजद सहित 100 आशा सहयोगिनियों के खिलाफ धारा 143 और 283 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मामला
सोमवार को आशा सहयोगिनियों ने जयपुर रोड पर करीब एक घण्टे तक जाम लगाया था. इसके कारण न केवल वाहनों की लम्बी कतारें लग गईं, बल्कि एम्बुलेंस में जा रही प्रसुताओं को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. कोतवाली पुलिस और उच्चाधिकारियों से वार्ता के बावजूद आशा सहयोगिनियों ने रास्ता नहीं खोला. इस पर कोतवाली पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है.

समझाइश के बावजूद नहीं मानी थीं

एएसपी प्रकाश शर्मा ने बताया कि जाम लगाने से पहले आशा सहयोगिनियों के प्रतिनिधिमंडल को एसडीएम कार्यालय में वार्ता के लिए बुलाया गया था. आशा सहयोगिनियों को चक्का जाम नहीं करने की समझाइश की गई. इसके बावजूद आशा सहयोगिनियों ने शहर अध्यक्ष संगीता शर्मा और देहात अध्यक्ष कौशल्या के नेतृत्व में जयपुर रोड पर जाम लगा दिया.

वाहनों को नुकसान पहुंचाने का भी प्रयास किया
इससे वाहनों की कतारें लग गईं. पुलिस के बार-बार समझाने के बावजूद यातायात में बाधा डालकर वाहनों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया. इस पर संगीता शर्मा, कौशल्या, सुनीता, प्रियंका, आश्मीन, चंपा, मुन्नी, भगवती, सुमित्रा, कृष्णा, सुमन और मंजू टाक सहित 100 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
Loading...

निकाय उपचुनाव: कांग्रेस ने मारी बाजी, 12 में से 9 वार्ड जीते

ऑनर किलिंग पर अब होगा आजीवन कारावास, ये हैं प्रावधान
First published: August 6, 2019, 3:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...