लाइव टीवी

चूरू शहर पर जल्द होगा सीसीटीवी कैमरों का पहरा, लगेंगे 400 कैमरे

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: April 10, 2019, 9:10 AM IST
चूरू शहर पर जल्द होगा सीसीटीवी कैमरों का पहरा, लगेंगे 400 कैमरे
चूरू शहर पर जल्द ही सीसीटीवी कैमरों का पहरा होगा. इसके लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में 400 सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी चल रही है.

चूरू शहर पर जल्द ही सीसीटीवी कैमरों का पहरा होगा. इसके लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में 400 सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी चल रही है.

  • Share this:
अपराधियों पर नजर रखने के लिए चूरू शहर सहित आस-पास कस्बों की सुरक्षा हाईटेक करने की ठप पड़ी कवायद अब तेज हो गई है. इसी गति से काम हुआ तो दो- तीन माह में चूरू, रतननगर, सदर व दूधवाखारा थाना क्षेत्र के संवेदनशील इलाके सीसीटीवी कैमरों की नजर में होंगे. इसके बाद अपराधी वारदात को अंजाम देकर बाहर निकलने से पहले ही कैमरों में कैद हो जाएंगे. दरअसल शहर में अभय कमांड सेंटर योजना के तहत हाईटेक कैमरे लगाने का काम एक साल पहले शुरू हो गया था, लेकिन निगरानी के अभाव में काम ठप सा हो गया.

न्यूज 18 राजस्थान पर खबर चलने के बाद प्रशासन फिर से सक्रिय हुआ. अब पुलिस कंट्रोल कक्ष में अभय कमांड सेंटर का निर्माण शुरू कर दिया गया है. एएसपी एवं अभय कमाण्ड सेन्टर नोडल अधिकारी प्रकाश कुमार ने बताया कि जिला मुख्यालय सहित रतननगर व दूधवाखारा बाजार में करीब 400 कैमरे लगाए जाने हैं. इसमें से जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और नगर निकाय अधिकारी की टीम ने 386 कैमरों का स्थान चिन्हित कर दिया है, जहां पर कैमरे लगाने का काम चल रहा है. कोशिश रहेगी दो से तीन महीने के अंदर इन्हे चालू कर दिया जाए. सारे कैमरे कमांड सेंटर से कनेक्ट होंगे. यहां बैठे कर्मचारी प्रत्येक कैमरे की रेंज में होने वाली हर गतिविधियों पर नजर रखेंगे. संदिग्ध लगने पर तुरंत पुलिस को सूचित करेंगे. इससे पुलिस वहां तत्काल पहुंच जाएगी. इसके बाद अपराध नियंत्रण में काफी सफलता मिलेगी.

ये भी देखें-
शातिराना अंदाज में दुकान से चोरी किया मोबाइल, CCTV में कैद


करनाल रेलवे स्टेशन पर नहीं तीसरी आंख से निगरानी, अब तक नहीं लगे सीसीटीवी कैमरे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2019, 9:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...