लाइव टीवी

इंडियन करेंसी देखने के बहाने धोखाधड़ी, ईरान के दो नागरिक पुलिस के हत्थे चढ़े
Churu News in Hindi

मनोज शर्मा | News18 Rajasthan
Updated: February 5, 2020, 2:30 PM IST
इंडियन करेंसी देखने के बहाने धोखाधड़ी, ईरान के दो नागरिक पुलिस के हत्थे चढ़े
पुलिस ने धोखाधड़ी कर व्यापारी के 50 हजार रुपये उड़ाने वाले ईरान के दोनों नागरिकों को कर्नाटक के बॉर्डर करवर में गिरफ्तार किया.

चूरू (Churu) जिले के रतनगढ़ (Ratangarh) में इंडियन करेंसी (Indian Currency) देखने के बहाने दो विदेशी पर्यटकों (Foreign tourists) ने व्यापारी को बातों में उलझा कर 50 हजार रुपए उड़ा लिए. मामला दर्ज (FIR) किए जाने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) के आधार पर ईरान के दोनों नागरिकों को कर्नाटक के करवर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:
चूरू. जिले के रतनगढ़ (Ratangarh) में इंडियन करेंसी (Indian Currency) देखने के बहाने दो विदेशी पर्यटकों (Foreign tourists) ने व्यापारी की आंखों में धूल झोंककर 50 हजार रुपए उड़ा लिए. मामला दर्ज (FIR) किए जाने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) के आधार पर इनकी तलाश (Search) शुरू की. कई राज्यों में इनकी तलाश करने के बाद कर्नाटक के करवर थाना क्षेत्र से
ईरान (Iran) के रहने वाले मेहराज व हादी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अब इन्हें न्यायालय (Court) में पेश कर इनसे पूछताछ करेगी.

व्यापारी ने 2 हजार और 5 सौ रुपये के नोट दिखाए

सीआई भूपेंद्र सोनी ने बताया कि रतनगढ़ के अशोक स्तम्भ के पास स्थित लक्ष्मीनारायण बणसिया की दुकान पर दोनों विदेशी खरीददारी करने के लिए गए थे. यहां अपने आप को विदेशी बताते हुए इन्होंने इंडियन करेंसी के बड़े नोट देखने की इच्छा जाहिर की. व्यापारी ने इन्हें 2000 व 500 रुपये के बड़े नोट दिखाकर वापस रख लिए.

सीआई ने बताया कि दुकानदार को बातों में उलझा कर मौका पाते ही ईरान से आए दोनों नागरिकों ने दुकान से 50 हजार रुपए उड़ा लिए


कर्नाटक के करवर थाना क्षेत्र में हुई गिरफ्तारी

सीआई ने बताया कि दुकानदार को बातों में उलझा कर मौका पाते ही दोनों ने दुकान से 50 हजार रुपए उड़ा लिए और वहां से फरार हो गए. फिर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इनकी तलाश शुरू की. पुलिस इनकी तलाश में दिल्ली, हरियाणा, मुंबई और कर्नाटक तक पहुंची. आखिरकार दोनों को कर्नाटक के करवर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया.पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी ईरान के हैं और घूमने के लिए दिल्ली से एक गाड़ी को किराये पर लिए थे. इनके पास ईरान का पासपोर्ट है. सीआई ने कहा कि इन्हें इस बात का इल्म नहीं था कि पुलिस इनका पीछा करेगी. इन्हें अगर यह पता होता तो इन्हें पकड़ना मुश्किल हो जाता.

ये भी पढ़ें - ट्रैक्टर के नहर में गिरने से दबकर तीन महिलाओं की मौत, दो घायलों का इलाज जारी

ये भी पढ़ें - थाने भागा 9 साल की बच्ची से रेप का आरोपी अकरम काजी फिर अरेस्ट, 2 सस्पेंड

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 2:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर