अपना शहर चुनें

States

चूरू में 48 घंटे में सात डिग्री गिरा रात का पारा, 5.8 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान

चूरू में तापमान में अचानक गिरावट आई है जिससे ठंड काफी बढ़ गई है
चूरू में तापमान में अचानक गिरावट आई है जिससे ठंड काफी बढ़ गई है

चूरू में सुबह और शाम के साथ दिन में भी सर्द हवाएं चुभने लगी हैं. कुछ इलाकों में दिन का तापमान भी सामान्य से करीब 5 डिग्री सेल्सियस नीचे रह रहा है. सर्दी बढ़ने से लोग सुबह-शाम अलाव का सहारा लेने लगे हैं. जगह-जगह आग जलाकर लोग खुद को गर्म रखने का प्रयास करते देखे जा रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 9:08 PM IST
  • Share this:
चूरू. उत्तर भारत में चल रहे शीतलहर (Cold Wave In North India) का असर राजस्थान में भी हो रहा है. चूरू (Churu) में पिछले 48 घंटों में न्यूनतम तापमान में करीब सात डिग्री तक की गिरावट आई है. दो दिन पहले यहां न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री दर्ज किया गया था जो शनिवार को लुढ़क कर 5.8 तक हो गया. तापमान में आई कमी से यहां कड़ाके की सर्दी (Cold Wave) का दौर शुरू हो गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को चूरू में अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री दर्ज किया गया है. सुबह और शाम के साथ दिन में भी सर्द हवाएं चुभने लगी हैं. कुछ इलाकों में दिन का तापमान भी सामान्य से करीब 5 डिग्री सेल्सियस नीचे रह रहा है. सर्दी बढ़ने से लोग सुबह-शाम अलाव का सहारा लेने लगे हैं. जगह-जगह आग जलाकर लोग खुद को गर्म रखने का प्रयास करते देखे जा रहे हैं.

ठंड बढ़ने और कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लोग आवश्यकता पड़ने पर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं. वहीं स्कूलों के बंद रहने से बच्चों को राहत है उन्हें भी कंपकंपी भरे ठंड का सामना नहीं करना पड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज