चुरू: ऑनलाइन जुआ खिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 16 लोग गिरफ्तार, 156 मोबाइल जब्त

पुलिस द्वारा जुआ खेलने के लिये मंच प्रदान करने वाली मोबाइल ऐप के निर्माताओं की संलिप्तता का पता लगाया जा रहा है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: पुलिस ने दबिश देकर मौके से 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से कुल 156 मोबाइल फोन, पांच पावर बोर्ड, 37 चार्जर जब्त किए गए. पुलिस के मुताबिक, इनके विभिन्न रजिस्टरों में लगभग 76 लाख रुपये का हिसाब मिला और ऐप के वॉलेट में भी 20 लाख रुपये मिले

  • Share this:
    चूरू. राजस्थान के चुरू (Churu) शहर में मोबाइल ऐप पर ऑनलाइन जुआ (Online Gambling) खिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने दबिश देकर मौके से 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से कुल 156 मोबाइल फोन, पांच पावर बोर्ड, 37 चार्जर जब्त किए गए. पुलिस के मुताबिक, इनके विभिन्न रजिस्टरों में लगभग 76 लाख रुपये का हिसाब मिला और ऐप के वॉलेट में भी 20 लाख रुपये मिले.

    चूरू के पुलिस अधीक्षक (एसपी) नारायण टोगस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक मोबाइल ऐप के जरिए ऑनलाइन जुआ खिलाया जा रहा है. इस पर पुलिस की दो टीमों ने बूटियां निवासी श्रवण कुमार और शीश राम के अलग-अलग मकान पर छापा मारा. उन्होंने बताया कि आरोपी श्रवण कुमार के घर में एक कमरे में सात लोग 67 मोबाइल और शीश राम के घर में नौ लोग 89 मोबाइल रखकर ऑनलाइन जुआघर चला रहे थे. पुलिस ने सभी 16 आरोपियों को गिरफ्तार कर बरामद सामग्री जब्त कर ली है.

    अधिकारी ने कहा कि चुरू के थाना सदर में मुकदमा दर्ज कर इस प्रकार से जुआ खेलने के लिये मंच प्रदान करने वाली मोबाइल ऐप के निर्माताओं की संलिप्तता का पता लगाया जा रहा है.

    पुलिस के मुताबिक आरोपी ऐप के माधयम से विभिन्न ऑनलाइन खेले जाने वाले खेलों में समूह बनाकर उसमे शामिल होते थे. वो बाहर के एक खिलाड़ी को शामिल कर उससे रूपये लगवाते और बाद में उसे हरवा कर विभिन्न पेमेंट गेटवे के माध्यमों से रकम प्राप्त कर लेते थे. (भाषा से इनपुट) 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.