Home /News /rajasthan /

युवतियों को स्कॉर्फ से चेहरा ढकना पड़ सकता है महंगा, पुलिस कसेगी इन पर शिकंजा

युवतियों को स्कॉर्फ से चेहरा ढकना पड़ सकता है महंगा, पुलिस कसेगी इन पर शिकंजा

पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने साफ कह दिया है कि युवतियां स्कॉर्फ का मास्क की तरह उपयोग ना करें.

पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने साफ कह दिया है कि युवतियां स्कॉर्फ का मास्क की तरह उपयोग ना करें.

चूरू (Churu) जिले में लगातार बढ़ रहे क्राइम के ग्राफ (Crime graph) को कम करने के लिए पुलिस (Police) ने नया मौखिक फरमान (Oral decree) जारी किया है. इस नए फरमान के अनुसार अब मुंह पर स्कॉर्फ/दुपट्टा (Scarf) बांधकर चलने वाली युवतियों (Girls) पर शिकंजा कसा जाएगा.

अधिक पढ़ें ...
चूरू. जिले में लगातार बढ़ रहे क्राइम के ग्राफ (Crime graph) को कम करने के लिए पुलिस (Police) ने नया मौखिक फरमान (Oral decree) जारी किया है. इस नए फरमान के अनुसार अब मुंह पर स्कॉर्फ/दुपट्टा (Scarf) बांधकर चलने वाली युवतियों (Girls) पर शिकंजा कसा जाएगा. पुलिस के इस आदेश के बाद अब जिले में मुंह पर स्कॉर्फ बांधकर दोपहिया वाहन चलाना या पैदल चलना महंगा (Costly) पड़ सकता है. पुलिस ने इसकी तैयारियां (Preparations) शुरू कर दी है. ऐसी युवतियों के खिलाफ भविष्य में कार्रवाई (Action) भी की जाएगी.

70 फीसदी युवक-युवतियां मुंह पर कपड़ा बांधकर आते-जाते हैं
पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने साफ कह दिया है कि युवतियां स्कॉर्फ का मास्क की तरह उपयोग ना करें. पहले पुलिस द्वारा इस संबंध में समझाइश और उसके बाद सख्ती की जाएगी. चूरू शहर में अभी मौजूदा हालात ये हैं कि बाइक सवार 70 फीसदी युवक-युवतियां मुंह पर कपड़ा बांधकर सड़कों पर आते-जाते हैं. पुलिस का मानना है कि इन्हीं छिपे चेहरों की आड़ में वारदात के बाद शातिर अपराधी भी बच रहे हैं और उन्हें पकड़ना मुश्किल हो रहा है.

युवतियों को स्कॉर्फ से चेहरा ढकना पड़ सकता है महंगा, पुलिस कसेगी इन पर शिकंजा Churu Police issued this new decree-Do not cover your face with a scarf
पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


शातिर अपराधी पुलिस के सामने से बचकर निकल जाते हैं
पुलिस का मानना है कि चेन स्नैचिंग जैसी वारदात के बाद सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में भी चेहरा ढका होने के कारण आरोपियों की पहचान नहीं हो पा रही है. पुलिसकर्मियों के सामने से मुंह पर कपड़ा बांधे युवक-युवतियां गुजर जाते हैं और इनकी आड़ में शातिर भी बच जाते हैं. लिहाजा इस पर अंकुश लगाने की जरुरत है. इसलिए अब मुंह पर स्कॉर्फ बांधकर चलने वाली युवतियों और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.



अपराधों पर अंकुश के लिए नित नए प्रयोग कर रही है पुलिस
उल्लेखनीय है कि जिले में बीते कुछ समय में आपराधिक वारदातों में काफी बढ़ोतरी हुई है. पुलिस अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए नित नए प्रयोग कर रही है. इसी कड़ी में यह नई कवायद की जा रही है.

आपणी पाठशाला: यह सिपाही भीख मांगने वाले बच्चों के हाथ में थमा देता है कलम

अलवर: युवक ने 2 मासूम बालिकाओं के साथ की ये शर्मनाक गंदी हरकत

Tags: Churu news, Rajasthan news, Rajasthan police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर