लाइव टीवी

चूरू: ICICI बैंक में दिनदहाड़े 33.77 लाख की डकैती, पुलिस ने 6 बदमाशों को दबोचा, 4 हथियार बरामद
Churu News in Hindi

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 20, 2019, 6:44 PM IST
चूरू: ICICI बैंक में दिनदहाड़े 33.77 लाख की डकैती, पुलिस ने 6 बदमाशों को दबोचा, 4 हथियार बरामद
वारदात के बाद बैंक के बाहर जमा भीड़.

चूरू (Churu) जिले के सिद्धमुख कस्बे (Siddhmukh Town) में शुक्रवार को आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों (Armed miscreants) ने एक बैंक पर धावा बोलकर 33.77 लाख रुपए लूट (Loot) लिए. डकैती की सूचना पर हरकत में आई पुलिस (Police) ने महज डेढ़ घंटे के भीतर ही सभी बदमाशों को दबोचा लिया.

  • Share this:
चूरू. जिले के सिद्धमुख कस्बे (Siddhmukh Town) में शुक्रवार को आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों (Armed miscreants) ने एक बैंक पर धावा बोलकर 33.77 लाख रुपए लूट (Loot) लिए. डकैती की सूचना पर हरकत में आई पुलिस (Police) ने महज डेढ़ घंटे के भीतर ही सभी बदमाशों को दबोचा लिया. पुलिस ने बदमाशों से लूटी गई पूरी रकम बरामद (Cash recovered) कर ली है. पुलिस ने बदमाशों से चार हथियार, 5 जिंदा कारतूस, दो तलवारें और एक कार बरामद कर जब्त की है.

हथियारों के बल पर बैंककर्मियों को डराया
जानकारी के अनुसार डकैती की वारदात सिद्धमुख कस्बे में स्थित आईसीआईसीआई बैंक में दोपहर में करीब 3 बजे हुई. उस समय बैंक में रूटिन कामकाज चल रहा था. इसी दौरान बैंक में आधा दर्जन हथियारबंद बरमाश घुसे. इनमें से  4 ने नकाब पहन रखा था. वो अंदर आ गए और शेष दो बाहर गेट पर खड़े हो गए. उन्होंने हथियार लहराते हुए बैंककर्मियों और वहां मौजूद लोगों को धमकाया. बाद में बदमाशों ने बैंक मैनेजर की सिर पर पिस्टल के बट से वार किया और कैशियर को गन पॉइंट पर लेकर 29 लाख की नगदी बैगों में भर ली. वहीं बैंक में मौजूद एक ग्राहक से 4.77 लाख रुपए छीन लिए. बाद में बदमाश बैंककर्मियों और लोगों को डराते-धमकाते हुए अपनी कार से फरार हो गए. बदमाशों ने पूरी वारदात को चंद मिनटों में अंजाम दे डाला. बदमाश बिना नंबर की सफेद कार में आए थे.

6 बदमाश आए गिरफ्त में, दो हथियार बरामद

बदमाशों के जाते ही बैंककर्मियों ने पुलिस को सूचना दी. इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखने के बाद टीमें बनाकर बदमाशों का पीछा शुरू किया. पुलिस ने तत्परता और सूझबूझ बरतते हुए ग्रामीणों के सहयोग से हंसिया बास के पास बदमाशों को दबोच लिया. पुलिस ने 6 बदमाशों को पकड़कर उनसे हथियार बरामद किए हैं. पुलिस ने उनसे लूटी गई पूरी रकम भी बरामद कर ली है. वारदात की सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम भी सिद्धमुख पहुंची. पकड़े गए बदमाश हरियाणा के हैं. वे पूर्व में भी राजस्थान समेत हरियाणा और पंजाब में बैंक डकैतियों को अंजाम दे चुके हैं.

लंबे समय बाद पुलिस को तत्काल मिली सफलता
पुलिस बदमाशों से पूछताछ करने में जुटी है. लंबे समय बाद जिले में ऐसा हुआ है कि वारदात के तत्काल बाद पुलिस ने आरोपियों ने समय रहते दबोच लिया. आरोपी पकड़े जाने और लूट की रकम बरामद हो जाने से पुलिस और बैंक प्रशासन ने राहत महसूस की है. 

Jaipur Bomb Blast Case: जयपुर को मिला इंसाफ, चारों गुनाहगारों को फांसी की सजा

Jaipur Bomb Blast Case: गुनाहगारों को मिली सजा-ए-मौत तो पीड़ितों को मिला सुकून

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 6:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर