Home /News /rajasthan /

Churu News: कोलासर में हुआ बच्चे का अंतिम संस्कार, बहन बोली- 'गणेशियो को मास्टर मार दियो रे'

Churu News: कोलासर में हुआ बच्चे का अंतिम संस्कार, बहन बोली- 'गणेशियो को मास्टर मार दियो रे'

कोलासर गांव में टीचर की पिटाई से मृक बच्चे का हुआ अंतिम संस्कार.

कोलासर गांव में टीचर की पिटाई से मृक बच्चे का हुआ अंतिम संस्कार.

Rajasthan Crime News: स्कूल टीचर की पिटाई से बच्चे की मौत के बाद चूरू (Churu Child Death Case) के कोलासर गांव में गमगीन माहौल है. गुरुवार को बच्चे का अंतिम संस्कार किया गया. परिवार ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

चूरू. राजस्थान (Rajasthan) के चूरू (Churu) जिले के सालासर थाना क्षेत्र के गांव कोलासर (kolasar child death) के मॉर्डन पब्लिक स्कूल के टीचर ने पीट-पीट कर एक बच्चे की हत्या कर दी. गुरुवार को गांव में गमगीन माहौल के बीच मासूम गणेश का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान मृतक के पिता ओमप्रकाश का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था. उसने रोते हुए आरोपी शिक्षक मनोज जाट के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. वहीं बहन सोनू का भी रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था. अपने भाई की मौत के गम में बिलखते हुए बहन ने कहा ‘गणेशियो को मास्टर मार दियो रे. मुझे गणेशीयो छोड़ कर चला गया’.

इस वारदात के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. गांव की दुकानें भी बंद रही. मासूम की मां और बहन रो-रो कर बेसुध हो गई, जिन्हें परिजन संभाल रहे थे. लेकिन बहन अपने भाई के गम को भुला नहीं पा रही थी. बड़ा भाई विनोद भी रो-रो कर बार-बार बेहोश हो रहा था. मृतक गणेश का गांव के ही श्मशान भूमि में अंतिम संस्कार किया गया. इधर, गांव में भय के माहौल के बीच स्कूल में भी सन्नाटा पसरा रहा. सुबह स्कूल के समय कुछ ही बच्चे पहुंचे जिन्हें स्कूल स्टाफ द्वारा वापस घर भेज दिया गया.

शिक्षा विभाग के अधिकारी पहुंचे गांव

मामले की गंभीरता को देखते हुए शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों के आदेश पर जिला प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी संतोष महर्षि भी अपनी टीम के साथ कोलासर के स्कूल पहुंचे. यहां उन्होंने स्कूल के दस्तावेजों को खंगाला, लेकिन कुछ दस्तावेज जो महत्वपूर्ण थे जिला शिक्षा अधिकारी को उपलब्ध नहीं करवाए गए. जिला शिक्षा अधिकारी भी संस्था प्रधान और संस्था के सचिव की ओर से दातावेज उपलब्ध नहीं करवाने पर बेबस ओर लाचार नजर आए. उन्होंने आरोप लगाया कि संस्था के प्रतिनिधि उन्हें पूरा सहयोग नहीं कर रहे हैं.  शिक्षा अधिकारी महर्षि ने प्रारंभिक तौर पर स्कूल में कई तरह की खामियां पाई जाने पर विभागीय कार्रवाई करने की बात कही है. वहीं शिक्षा अधिकारी ने एक कार्रवाई के दौरान स्कूली बच्चों ग्रामीणों और परिजनों के बयान भी दर्ज किए. सालासर थाना अधिकारी संदीप बिश्नोई भी कार्रवाई के दौरान स्कूल में मौजूद रहे.

churu student death case, churu news, teacher beat studnet, teacher murder student churu, churu taja news, student death churu, kolasar village, rajasthan news, rajasthan news in hindi,

बच्चे के पिता ओमप्रकाश का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था. उन्होंन रोते हुए आरोपी शिक्षक मनोज जाट के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: 60 दिन पहले फटा था फेफड़ा, रेलवे के डॉक्टरों ने 12 दिनों में ऐसे बचाई मरीज की जान

churu student death case, churu news, teacher beat studnet, teacher murder student churu, churu taja news, student death churu, kolasar village, rajasthan news, rajasthan news in hindi,

शिक्षा अधिकारी महर्षि ने प्रारंभिक तौर पर स्कूल में कई तरह की खामियां पाई जाने पर विभागीय कार्रवाई करने की बात कही है.

बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने 

चूरू जिले के सालासर थानांतर्गत गांव कोलासर की मॉर्डन पब्लिक स्कूल में कक्षा सात में पढ़ने वाले गणेश का संस्कृत विषय का होमवर्क पूरा नहीं करने पर टीचर मनोज ने उसे मौत की सजा दे डाली. आरोपी टीचर ने बेरहमी से 13 साल के बालक को इतना पीटा की उसका लिवर डेमेज हो गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बालक के मौत की वजह पिटाई से लीवर डेमेज होना आया है. सालासर थानाधिकारी संदीप बिश्नोई ने बताया कि बालक के शरीर पर जाहिराना तौर पर चोट के निशान नहीं है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह पिटाई से लीवर डेमेज होना सामने आया है.

Tags: Crime in Rajasthan, Cruel murder

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर